September 22, 2024

यूपी टी-20 लीग: रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने गोरखपुर को हराया, सुपर ओवर से फैसला

0

कानपुर
कानपुर के ग्रीनपार्क में यूपी टी-20 लीग के दूसरे दिन गुरुवार को रोमांचक मुकाबले में लखनऊ फॉल्कंस की टीम ने सुपर ओवर में गोरखपुर लॉयंस को हरा दिया। सुपरओवर में गोरखपुर ने पहले खेलकर एक विकेट पर आठ रन बनाए। जवाब में लखनऊ ने चार गेंदों में 12 रन बनाकर मैच जीत लिया। लखनऊ ने गोरखपुर टीम को 183 रन का लक्ष्य दिया था। नाबाद 71 रन बनाने वाले लखनऊ के आराध्य यादव मैन ऑफ द मैच रहे। पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। पहला झटका अंजनेय सूर्यवंशी (10) के रन आउट होने पर लगा। दूसरे ओपनर हर्ष त्यागी भी 14 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान प्रियम गर्ग और आराध्य यादव ने टीम का स्कोर 50 पार पहुंचाया। फिर प्रियम भी 14 रन बनाकर शिवम शर्मा को अपना विकेट दे बैठे।

आराध्य और कृतज्ञ सिंह ने 45 गेंदों में 84 रनो की साझेदारी कर टीम को 150 के पार पहुंचाया। आराध्य ने अर्द्धशतक पूरा किया। आखिरी ओवर में करन चौधरी ने कृतज्ञ को 37 रन पर आउट किया। बची चार गेंदों में हरदीप सिंह ने तीन छक्के लगाकर टीम का स्कोर 20 ओवर में पांच विकेट पर 183 पहुंचाया। आराध्य ने 46 गेंदों में छह चौके व चार छक्कों की मदद से नाबाद 71 रन बनाए। गोरखपुर टीम के करन चौधरी, अब्दुल रहमान, शिवम शर्मा और हर्षित को एक-एक सफलता मिली।

गोरखपुर की शुरुआत अच्छी नहीं रही
लक्ष्य का पीछा करने उतरी गोरखपुर की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ओवर में ओपनर हर्षित (08) को आउट कर लखनऊ को पहली सफलता मिली। गोरखपुर के कप्तान अभिषेक गोस्वामी और विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिकेय सिंह ने टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया। दोनों बल्लेबाजों ने 52 गेंदों में 64 रन जोड़े। 10वें ओवर में जायसवाल ने कार्तिकेय को आउट किया। कार्तिकेय ने 28 गेंदों में 28 रन बनाए। इसके बाद समर्थ सिंह 16 रन बना पवेलियन लौट गए। समर्थ को शौर्य सिंह ने आउट किया। अभिषेक ने सिद्धार्थ सरवन के साथ मिलकर टीम को 183 रन पर पहुंचाया। फिर सिद्धार्थ रन चुराने में रनआउट हो गए। आखिरी गेंद पर एक चाहिए थे। यशोवद्र्धन सिंह बिना खाता खोले आउट हो गए। गोरखपुर की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 183 रन ही बना सकी। कप्तान अभिषेक गोस्वामी के आठ चौके व पांच छक्कों की मदद से नाबाद 95 रनों की पारी भी काम नहीं आई।

सुपर ओवर ऐसा रहा
सुपरओवर में गोरखपुर ने पहले खेलकर यश दयाल के ओवर में एक विकेट पर आठ रन बनाए। इसमें समीर चौधरी ने नाबाद चार, कप्तान अभिषेक गोस्वामी ने नाबाद दो और सिद्धार्थ यादव बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। जवाब में लखनऊ ने चार गेंदों में बिना किसी नुकसान के 12 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। कार्तिकेय सिंह ने तीन गेंदों में एक चौके व एक छक्के की मदद से नाबाद 11 व हरदीप सिंह ने नाबाद एक रन बनाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed