September 23, 2024

फ्लाइट में चंद्रयान-3 के नायक और ISRO चीफ एस सोमनाथ का जोरदार स्वागत, तालियों से गूंज उठी IndiGo की फ्लाइट

0

नई दिल्ली
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के प्रमुख एस. सोमनाथ का हाल ही में ‘IndiGo' के विमान में गर्मजोशी से स्वागत किया गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ है। सोमनाथ के नेतृत्व में भारत ने 23 अगस्त को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान-3 सफलतापूर्वक उतारकर इतिहास रच दिया था। पूजा शाह नामक एयरहोस्टेस ने ‘इंस्टाग्राम' पर यह वीडियो साझा किया।

 इस वीडियो में वह सोमनाथ का स्वागत करते हुए कहती हैं, “ हमारी उड़ान में राष्ट्रीय नायक इसरो के अध्यक्ष  एस. सोमनाथ का होना खुशी की बात है।”  इंडिगो की एयरहोस्टेस ने एनाउंस किया, 'देश के राष्ट्रीय नायकों का हमारी फ्लाइट में होना हमेशा गर्व की बात होती है. आज हमारी फ्लाइट में इसरो के चीफ एस सोमनाथ यात्रा कर रहे है, हम उनकी मौजूदगी से बेहद खुश हैं और उनका स्वागत करते हैं. मिस्टर एस सोमनाथ आपका हमारी फ्लाइट में होना हमेंगौरवान्वित कर रहा है, बहुत बहुत धन्यवाद. सोमनाथ और उनकी टीम के लिए तालियां हो जाएं। सर, विमान में आपके सवार होने पर हमें गर्व है। भारत को गौरवान्वित करने के लिए आपका बहुत-बहुत आभार।” हालांकि, इसरो प्रमुख जिस विमान से यात्रा कर रहे थे, उसके बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिल सकी है। इंडिगो ने भी कोई विवरण साझा नहीं किया।
 
इंडिगो एयरलाइंस की एक एयरहोस्टेस ने यात्रियों को फ्लाइट में इसरो चीफ के होने की सूचना दी तो तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा विमान गूंज उठा. एयरहोस्टेस के इस एनाउंसमेंट के बाद एक अन्य केबिन क्रू ने उन्हें खास तोहफा दिया। इस दौरान एस सोमनाथ  ने मुस्कुरा कर सभी यात्रियों का अभिवादन स्वीकार किया।

बता दें कि 23 अगस्त की शाम 6 बजकर 4 मिनट पर इसरो के वैज्ञानिकों ने चांद के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान-3 की सेफ लैंडिंग कराकर इतिहास रच दिया था।   दक्षिण ध्रुव पर पहुंचने वाला भारत दुनिया का पहले देश बन गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *