September 23, 2024

नाथ- दिग्गी के साथ आज बैठक करेंगे जितेंद्र और सुरजेवाला

0

भोपाल

इधर कांग्रेस भी प्रत्याशी चयन को लेकर  शनिवार से स्क्रीनिंग कमेटी अगले चार दिन तक संगठन से लेकर दावेदारों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से चर्चा करेगी। इससे पहले इस कमेटी के चेयरमैन भंवर जितेंद्र सिंह और सदस्य अजय कुमार लल्लू आज रात में पीसीसी चीफ कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के साथ बैठक कर प्रदेश में चुनाव की तैयारियों और दावेदारों को लेकर पहले दौर की बातचीत कर सकते हैं। इससे पहले गुरुवार की रात को कमलनाथ और दिग्विजय के बीच करीब दो घंटे लंबी बैठक चली। जिसमें हारी हुई 66 सीटों को लेकर बातचीत की गई। इन सभी सीटों पर दिग्विजय सिंह दौरा कर आ चुके हैं।

जिला प्रभारियों से मांगे दावेदारों के नाम
भोपाल में 2 से 5 सितंबर तक टिकटों को लेकर चलने वाली बैठकों में शामिल होने मप्र के इंचार्ज जनरल सेक्रेटरी रणदीप सिंह सुरजेवाला और स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन भंवर जितेंद्र सिंह भोपाल आ रहे हैं। बैठकों में स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य अजय कुमार लल्लू भी मौजूद रहेंगे। सुरजेवाला और जितेंद्र सिंह शनिवार को जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारियों, एआईसीसी के चारों आॅब्जर्वर और सचिवों से चर्चा करेंगे। सभी जिला अध्यक्षों और प्रभारियों से दावेदारों के नाम मांगे गए हैं। इन्हें बंद लिफाफे में दावेदारों के नाम स्क्रीनिंग कमेटी को देना होंगे। एक सीट से कितने भी दावेदार हो सकते हैं। इनमें से क्षेत्र की स्थिति भी पूछी गई है। सभी से वन-टू-वन चर्चा हो सकती है।

रविवार को चुनाव समिति के सदस्यों से होगी चर्चा
इसके बाद रविवार को प्रदेश चुनाव समिति के सदस्यों से चर्चा होगी, जिसमें एक दिन पहले जिला प्रभारियों और जिलाध्यक्षों से लिए गए फीडबैक पर इनकी राय मांगी जाएगी। इसके बाद सोमवार को पूर्व विधायकों, पूर्व विधायकों, सांसद, पूर्व सांसद और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मध्यप्रदेश से सदस्यों से चर्चा होगी। इसके बाद पांच सितंबर को फ्री फॉर आॅल होगा। जिसमें  पार्टी को कोई भी कार्यकर्ता और नेता इस समिति के लोगों से बातचीत कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *