September 23, 2024

कांग्रेस नेता विवेक ने राखी बंधवाकर महिलाओं को बाँटी सूरह यासीन की प्रतियां, मुस्लिम समुदाय में आक्रोश

0

उज्जैन

 उज्जैन में एक कांग्रेस नेता का रक्षा बंधन के दिन मुस्लिम महिलाओं से राखी बंधवाना और उन्हें गिफ्ट देना भारी पड़ गया। आयोजन की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुई हैं। बताया जाता है कि कांग्रेस नेता विवेक यादव (विक्की) ने कथित तौर पर उज्जैन की सारवान की मस्जिद में मुस्लिम महिलाओं से राखी बंधवाकर उन्हें गिफ्ट के रूप में सूट, 500 रुपए और धार्मिक किताब सूरह यासीन की प्रतियां प्रदान की। इस घटना पर मुस्लिम समाज में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। मुस्लिम समाज के लोग  देर रात को महाकाल थाने में जाकर टीआई को एफआइआर दर्ज करने को लेकर आवेदन दिया। पुलिस ने इस मामले में छानबीन करने के बाद एफआईआर दर्ज करने की बात कही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उज्जैन की उत्तर विधानसभा (216) से कांग्रेस से टिकट की दावेदारी कर रहे विवेक यादव (विक्की) की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इसमें वह बुधवार को रक्षाबंधन के अवसर पर सारवान जमातखाने पर मुस्लिम बहनों से राखी बंधवाने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बहनों को गिफ्ट के तौर पर सलवार सूट और 500 सौ रुपये के साथ एक धार्मिक किताब कुरान की सूरह यासीन भेंट की थी। किताब में विवेक यादव की तस्वीर थी। इसे लेकर महिलाएं जब घर पहुंची तो लोग भड़क गए।

मुस्लिम समाज के लोग देर रात महाकाल थाने पर पहुंचे। लोगों ने धार्मिक भावनाएं आहत करने की शिकायत देते हुए एफआईआर दर्ज करने का शिकायती आवेदन दिया। मालूम हो कि उज्जैन की उत्तर विधानसभा (216) से कांग्रेस से टिकट की दावेदारी कर रहे विवेक यादव ने सावन माह में शहर की महिलाओं को 84 महादेव की यात्रा कराई थी। इस दौरान उन्हें महिलाओं ने श्रवण कुमार की उपाधि भी दी थी। 84 महादेव यात्रा में भी पूरा खर्च विवेक यादव ने उठाया था।

इसके पहले भी विवेक यादव एक बार विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। उन्हें तब हार का सामना करना पड़ा था। अब 2023 के विधानसभा में फिर से अपनी दावेदारी जाता रहे हैं। तोपखान के व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष सय्यद फारुख और डॉ. आसिफ नागोरी ने थाने पर दिए शिकायती आवेदन में आरोप लगाते हुए कहा की बुधवार को नालिया बाखल स्थित कम्युनिटी हॉल में कांग्रेस नेता विवेक यादव ने सूट और 500 रुपए के साथ कुरान की सूरह यासीन की प्रतियां महिलाओं को बांटी।

सय्यद फारुख और डॉ. आसिफ नागोरी ने कहा कि इससे मुस्लिम समाज की भावनाएं आहत हुई हैं। साल 1478 से आज तक कुरान पर किसी की भी तस्वीर नहीं लगी है। ऐसे में विक्की यादव ने कुरान पर अपनी तस्वीर लगाकर मुस्लिम समाज की भावनाएं आहात हुई हैं। वहीं कांग्रेस नेता विवेक यादव का कहना है कि मैंने कोई धार्मिक किताब नहीं बांटी। मुस्लिम बहनों से राखी बंधवाने गया था। मैंने कभी भी राजनीति को धर्म से नहीं जोड़ा है। दूसरी ओर एडिशनल एसपी गुरु प्रसाद पराशर ने कहा कि मामले में जांच की जा रही है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *