September 23, 2024

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम घोषित, एंडरसन, आर्मस्ट्रांग नए चेहरे

0

वेलिंगटन
 न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। टीम में बल्लेबाज केट एंडरसन और हरफनमौला बेला आर्मस्ट्रांग नए चेहरे हैं। इन दोनों को एनजेडसी विकास अनुबंध प्राप्त करने के ठीक दो साल बाद राष्ट्रीय टीम में मौका मिला है।

चयनकर्ताओं ने 24 सितंबर से शुरू होने वाले दौरे के लिए 15 खिलाड़ियों की दो अलग-अलग टीमें बनाई हैं, जिसमें तीन वनडे और पांच टी20 मैच शामिल हैं।

एंडरसन का चयन उनके सबसे सफल पेशेवर सत्र के बाद हुआ, जिसमें उन्हें एनजेडसी की वर्ष की महिला घरेलू खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया था और जुलाई में व्हाइट फर्न्स के साथ श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें कतार में रखा गया था, हालांकि वह उंगली की चोट के कारण दौरे से बाहर हो गईं थीं। 27 वर्षीय खिलाड़ी ने सुपर स्मैश में 59 की औसत से 536 रन बनाए थे।

23 वर्षीय आर्मस्ट्रांग को केवल टी-20 श्रृंखला में शामिल किया गया है और वह विकेटकीपर इज़ी गेज़ की जगह लेंगे, जो वनडे के बाद स्वदेश लौट आएंगी।

न्यूजीलैंड महिला टीम के कोच बेन सॉयर ने कहा कि घरेलू परिदृश्य पर खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत करना सुखद है। उन्होंने कहा, मैं सबसे पहले दोनों खिलाड़ियों को इस बात के लिए बधाई देना चाहता हूं कि यह उनके करियर का वास्तव में एक महत्वपूर्ण क्षण है। केट का पिछले साल का घरेलू सीज़न शानदार रहा था और चोट के कारण श्रीलंका दौरे से चूकना दुर्भाग्यपूर्ण था। हमें बल्ले से उसकी ताकत और कौशल पसंद है और हम उसे अंतरराष्ट्रीय मंच पर मौका देने के लिए उत्सुक हैं।

सॉयर ने कहा कि आर्मस्ट्रांग का चयन आंशिक रूप से भविष्य के लिए एक संकेत है, जबकि एक और आईसीसी महिला टी20 विश्व कप सिर्फ एक साल दूर है। उन्होंने कहा, बेला एक रोमांचक युवा संभावना है जो गेंद को जोर से मारती है और एक उत्कृष्ट क्षेत्ररक्षक है, इसलिए उसमें वे सभी गुण हैं जो हम एक सफेद फर्न से चाहते हैं। हमें इस दौरे पर पांच टी20 मैच मिले हैं जो आमतौर पर मिलने वाले मैचों से अधिक है, इसलिए यह हमारे लिए उन खिलाड़ियों पर नज़र डालने का एक अच्छा अवसर है जो संभावित रूप से हमारे भविष्य के विश्व कप अभियानों का हिस्सा हो सकते हैं।

सॉयर ने कहा कि तेज गेंदबाज जेस केर का वापस स्वागत करना भी बहुत अच्छा रहा। उन्होंने कहा, चोट के कारण श्रीलंका दौरे से बाहर होने के बाद जेस का टीम में वापस आना एक वास्तविक बोनस है। उसके पास विश्व स्तरीय गेंदबाजी कौशल है और वह अपने इन-स्विंगर के साथ विशेष रूप से प्रभावी है, जो महिलाओं के खेल में अधिक से अधिक कठिन साबित हो रहा है।

दक्षिण अफ़्रीका दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम : सोफी डिवाइन (कप्तान), केट एंडरसन, बेला आर्मस्ट्रांग (केवल टी20), सुजी बेट्स, बर्नाडाइन बेजुइडेनहाउट, ईडन कार्सन, इज़ी गेज़ (केवल वनडे), मैडी ग्रीन, ब्रुक हॉलिडे, फ्रैन जोनास, अमेलिया केर, मौली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, हन्ना रोवे, ली ताहुहू।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *