September 23, 2024

सनावद में तड़के दर्दनाक हादसा,ड्यूटी से लौट रहे SI-ASI और कांस्टेबल की मौत, दो गंभीर

0

खरगोन

खरगोन जिले के सनावद क्षेत्र में शनिवार तड़के दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें तीन पुलिसकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई। दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में मृतकों में एसआई विमल कुमार तिवारी, एसआई रमेश भास्करे और आरक्षक मनोज कुमावत शामिल हैं। घायलों में कोमल सिंह दांगोडे और रघुवीर सिंह रावत का इलाज इंदौर में चल रहा है।

यह सभी शुक्रवार को खरगोन में निकले शिव डोले से ड्यूटी कर अपने निजी वाहन से सनावद लौट रहे थे। इस दौरान उनकी कार पेट्रोल पम्प के सामने खड़े डंपर से टकरा गई। गंभीर रूप से घायल दोनों पुलिसकर्मियों को इंदौर रैफर कर दिया गया है, जहां उनका इलाज जारी है । खरगोन में शुक्रवार को निकले महाधिष्ठा सिद्धेश्वर महादेव के डोले से ड्यूटी कर तड़के करीब तीन बजे सभी पुलिसकर्मी अल्टो कार से निकले थे। हादसे पर जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने शोक व्यक्त किया है।

दूध वाले ने दी लोगों को सूचना : टक्कर इतनी तेज थी कि कार सवार 5 लोगों में से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. साथ ही दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के 20 मिनट बाद दूध वाले ने घायल लोगों को कार में फंसे हुए देखा तो लोगों को सूचना दी. सुबह 5 बजे आइसर पंप के मालिक को फोन लगाया, तब एंबुलेंस को सूचना दी गई. इसके बाद घायल और मृतकों को एंबुलेंस ने दो बार में सिविल अस्पताल पहुंचाया गया. घायलो को तत्काल मोरी अस्पताल ले जाया गया जहां उनका प्राथमिक इलाज के बाद इंदौर के वेदांत अस्पताल भेजा गया.

घायलों को इंदौर में कराया भर्ती : सुबह 7 बजे एसपी खरगोन भी मौके पर पहुंचे उन्होंने मौके का जायजा लिया. सनावद टीआई निर्मल कुमार श्रीवास ने बताया कि हादसे में सब इंस्पेक्टर विमल तिवारी, सब इंस्पेक्टर रमेश भास्करे और कॉन्स्टेबल मनोज कुमावत की मौत हो गई. घायल हालत में दो आरक्षक रागीवर रावत और कोमल को इंदौर के मेदांता अस्पताल भेजा गया है. मृतक विमल तिवारी इंदौर व मृतक रमेश भास्कर बुरहानपुर के एवं आरक्षक मनोज कुमावत सिमरोल के रहने वाले थे. इस हादसे के बाद पुलिस विभाग में शोक की लहर फैल गई.

कमल पटेल ने जताया शोक
पुलिसकर्मियों की मौत पर प्रदेश के मंत्री कमल पटेल ने शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, इस भीषण सड़क हादसे में दो पुलिस उपनिरीक्षक एवं एक आरक्षक की मृत्यु का हृदय विदारक समाचार मिला. मन बहुत दु:खी हुआ. दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल एक आरक्षक और एक होमगार्ड सैनिक को इलाज हेतु इंदौर रेफर किया गया है. परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना है कि ईश्वर के चरणों में उन्हें स्थान मिले। साथ ही उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। मंत्री पटेल ने कहा कि दु:ख की इस कठिन घड़ी में सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *