September 23, 2024

इंदौर पुलिस कमिश्नर ने पत्रकारों को जानकारी देने, राजेश दंडोतिया को बनाया पुलिस के प्रवक्ता

0

इंदौर

इंदौर पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने पत्रकारों को जानकारी देने के लिए क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश दंडोतिया को नियुक्त किया है। दंडोतिया अब मीडिया के सामने पुलिस का पक्ष रखेंगे। दंडोतिया को यह जिम्मेदारी देने के पीछे यह माना जा रहा है कि वे किसी भी मामले पर पुलिस का पक्ष बहुत बेहतर तरीके से रख सकते हैं। साथ ही उनकी पत्रकारों से अच्छे संबंध हैं। दंडोतिया के पास अब क्राइम ब्रांच के साथ ही मीडिया को बीफ्रिंग करने की भी जिम्मेदारी होगी।

कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने जारी आदेश में कहा कि मीडिया को बीफ्रिंग किए जाने के संबंध में पूर्व में जारी परिपत्र में संशोधन करते हुए अब अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त क्राइम ब्रांच को सम्पूर्ण पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र की जानकारी मीडिया को देने के लिए पुलिस प्रवक्ता नियुक्त किया जाता है। पुलिस कमिश्नर ने इंदौर के सभी अतिरिक्त पुलिस उपायुक्तों, सहायक पुलिस आयुक्त और थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र की महत्वपूर्ण उपलब्धियों की जानकारी अविलंब राजेश दंडोतिया को देंगे।

गौरतलब है कि दंडोतिया को इंदौर सहित ग्वालियर और जबलपुर जैसे बड़े शहरों में काम करने का लंबा अनुभव है। वे इंदौर में सीएसपी परदेशीपुरा रह चुके हैं। इसके बाद वे एक बार इंदौर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर भी रह चुके हैं। जबलपुर में भी वे सीएसपी रह हैं। ग्वालियर में वे सीएसपी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर रहे हैं। पुलिस की नौकरी के लंबे अनुभव के दौरान उन्हें पत्रकारों के सामने किस घटना को कैसे प्रस्तुत करना है, यह भी बेहतर तरीके से आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *