September 23, 2024

2 माह के बच्चे को 6 हजार में बेच रही थी महिला, शिकायत पर पुलिस ने पकड़ा

0

साकची

शहर के बागबेड़ा में पश्चिम बंगाल के पुरुलिया की एक महिला अपने दो माह के कुपोषित बच्चे को 6000 रुपये में बेचने का प्रयास कर रही थी। इस दौरान लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पहले उसे डीसी ऑफिस लाया गया, उसके बाद साकची पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। बागबेड़ा ट्रैफिक कॉलोनी में एक घर के सामने एक महिला अपनी गोद में दो माह के बच्चे को लिए खड़ी थी। बच्चा बार-बार रो रहा था। घर की महिला ने उसे खिलाने-पिलाने के लिए कुछ दिया। इस बीच एक और महिला वहां आ गई और उसने पूछा कि बच्चे को कहां से लाई हो। उसने कहा कि यह बच्चा उसकी ननद का है और इसे वह बेच देगी। इस पर महिला ने पूछा कि कितने में बेचोगी तो उसने 6000 रुपये कीमत बताई।

यह सुनकर महिला ने तत्काल पुलिस के डायल 100 पर कॉल कर दी। इसके बाद आई पुलिस उस महिला को बच्चे के साथ उपायुक्त कार्यालय ले गई। वहां एसडीओ पियूष कुमार आए और साकची थाना को बुलाकर महिला और बच्चे को सौंपते हुए जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया।

बार-बार बदल रही है बयान, पुलिस हैरान
साकची थाना जाने के बाद महिला से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह बंगाल की रहने वाली है। प्रेम-प्रसंग में वह गर्भवती हो गई। उसके बाद उसने नीमडीह में बच्चे को जन्म दिया और वहां से उसे लेकर स्टेशन आ गई। यहां मांगकर भोजन कर लेती थी। उसके बाद वह बागबेड़ा चली गई, जहां महिलाएं मिलीं। वह बच्चे को पालना नहीं चाहती, इसलिए उससे जब पूछा गया कि क्या वह बच्चे को बेचेगी तो उसने हां कह दिया। उसके अलग-अलग बयानों को लेकर पुलिस असमंजस में है। उसने महिला और उसके बच्चे को थाने में ही रखा है। उससे पूछताछ की जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही भाजपा नेता विमल बैठा भी पहले डीसी ऑफिस उसके बाद साकची थाना पहुंचे और कार्रवाई की मांग की।

इस मामले में एसडीओ पियुष कुमार ने बताया कि महिला को जांच और कार्रवाई के लिए साकची पुलिस के हवाले किया गया है। इस मामले में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। लोगों ने शिकायत की थी, उसपर ही पुलिस को सौंपा गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *