September 23, 2024

BCCI जल्द कर सकती है वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का ऐलान, ये 15 नाम हुए फाइनल

0

 नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई आज (3 सितंबर) आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का ऐलान कर सकती है। भारत में ही अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड कप खेला जाना है और इसी मेगा इवेंट के लिए सेलेक्शन कमिटी टीम का चयन कर सकती है। हालांकि, किसी भी प्रकार का कोई सरप्राइज टीम सेलेक्शन में देखने को नहीं मिलने वाला है और संभावित टीम भी सभी के सामने है।

सेलेक्शन कमिटी के चेयरमैन अजीत अगारकर ने जो टीम एशिया कप 2023 के लिए चुनी थी। उनमें से तीन खिलाड़ियों को बाहर किया जाएगा और बाकी 15 खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह मिलेगी। वे तीन खिलाड़ी कौन से हैं, जो बाहर बैठेंगे, इसकी जानकारी भी लगभग स्पष्ट है। पीटीआई के मुताबिक, प्रोविजनल स्क्वॉड का ऐलान आज होगा और 27 सितंबर तक टीम में बदलाव हो सकता है।

माना जा रहा है कि फाइनल फिफ्टीन में तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा और संजू सैमसन नहीं होंगे, जिन्हें एशिया कप 2023 के लिए चुना गया था। संजू सैमसन एशिया कप के लिए ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर गए हैं, जबकि तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा 17 सदस्यीय टीम में थे। इन खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी 15 खिलाड़ी सीधे वर्ल्ड कप के लिए चुने जाएंगे, लेकिन सिर्फ केएल राहुल पर विचार किया जाएगा।

केएल राहुल को वैसे तो फाइनल फिफ्टीन में अभी जगह मिलेगी, लेकिन वे अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच तक फिट नहीं होते हैं तो फिर संजू सैमसन उनको रिप्लेस कर सकते हैं। बोर्ड 27 सितंबर तक अपनी टीमों में बदलाव कर सकते हैं। इसके बाद टीम में किसी भी बदलाव के लिए आईसीसी की टेक्निकल कमिटी से अनुमति लेनी होगी।

रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले के बाद एक मीटिंग हुई है, जिसमें वर्ल्ड कप के लिए टीम को फाइनल कर लिया गया है। जल्द आधिकारिक तौर पर टीम का नाम सामने आ जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हुआ। ऐसे में बीसीसीआई के अधिकारियों, चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट की एक बैठक हुई, जिसमें टीम फाइनल हुई है।  

World Cup 2023 के लिए भारत की संभावित टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *