September 23, 2024

लड़की से मिलने पर दी मौत की सजा, प्रधान संग मिलकर अंगोछे से घोंटा गला

0

आगरा

आगरा के पिनाहट (बाह) के कुंवरगढ़ी गांव के युवक की 11 दिन पहले बाह में मौत हो गई थी। हत्यारोपी ही मृतक का शव लेकर गांव पहुंचे थे। पिता ने रिश्तेदारों पर हत्या का शक जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। बाह पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। सिमरई के प्रधान के गिरफ्तार किया है। परिवार की युवती से संबंध रखने के कारण प्रधान ने हत्याकांड को अंजाम दिया था। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल अंगोछे के चार टुकड़े और बाइक बरामद कर ली है।

पिनाहट के कुंवरगढ़ी गांव के निवेन्द्र सिंह ने बीते गुरुवार को बाह थाने में दर्ज कराए मुकदमे में कहा था कि 22 अगस्त को उनका बेटा अमित गुर्जर बिजौली के कैंजरा रोड़ क्षेत्र में रहने वाले रिश्तेदार यशपाल सिंह को बैनामा के लिए एक लाख रुपये देने के लिए बाइक से गया था। शाम को रिश्तेदार यशपाल सिंह, जयवीर सिंह बोलेरो गाड़ी से उनके घर पर बेटे का शव लेकर पहुंचे। बताया कि बेटे अमित ने फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी है। बेटे का शव देख पिता निवेंद्र बेसुध हो गया था। परिजनों ने शव का चंबल नदी में बहा दिया था। बेहोशी टूटने पर रिश्तेदारों के विरोधाभासी बयान से उसकी साजिशन हत्या किए जाने के शक में पिता निवेंद्र ने यशपाल सिंह, जयवीर सिंह समेत चार लोगों को नामजद कराया था।

बाह पुलिस ने शनिवार को आरोपी सिमरई के प्रधान जयवीर सिंह को छदामी मठ के पास से गिरफ्तार कर लिया। एसीपी बाह रविन्द्र प्रताप सिंह और प्रभारी निरीक्षक कुलदीप दीक्षित ने बताया कि परिवार की लड़की से अमित गुर्जर को मिलता हुआ देखकर जयवीर सिंह ने भगवा रंग के अंगोंछे से गला बांधकर हत्या कर दी। पुलिस ने जयवीर सिंह की निशान देही पर हत्या में इस्तेमाल अंगोछे के चार टुकड़े व अमित की बाइक बरामद की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *