September 24, 2024

वार्ड पंच ने सीएम गहलोत को खून से लिखा पत्र, जानिए वजह

0

भीलवाड़ा
 चेची खेड़ा प्राथमिक विद्यालय को उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करने के लिये अपने खून से शिक्षा मंत्री, मुख्यमंत्री, राजस्व मंत्री , विधायक , संभागीय आयुक्त सहित जिला कलेक्टर और जिला शिक्षा अधिकारी को वार्ड पंच लाम्बिया कला महादेव गुर्जर ने अपने खून से लेटर लिखा है.

बच्चों के साथ दुर्घटनाएं

राजकीय प्राथमिक विद्यालय चेची खेड़ा को उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करवाने के लिये 2015 से अनेक बार विभाग और जन प्रतिनिधियों ने प्रस्ताव बनाकर भेजा. लेकिन 8 साल बाद भी विद्यालय क्रमोन्नत नहीं हुआ. स्थानीय विद्यालय से उच्च अध्ययन के लिए कम से कम 5 किमी दूर लाम्बिया कलां विद्यालय में जाना पड़ता है. बीच में देवगढ़ से शाहपुरा रोड पड़ता है. जिस पर बच्चों को 1 किलोमीटर चलना पड़ता है. जहां आये दिन बच्चों के साथ दुर्घटनाएं घटित होती रहती हैं. सड़क पर नया इंडस्ट्रियल एरिया बसने से ट्रैफिक ज्यादा चलता है. जिससे बच्चों को विद्यालय में आने जाने में परेशानियां होती हैं.

वार्ड पंच की माने तो चेची खेड़ा में राजकीय प्राथमिक विद्यालय में करीब 148 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत है. उच्च अध्ययन के लिए करीब 70 छात्र-छात्राएं लाम्बिया कला विद्यालय जाते हैं. इसी कारण कई बच्चों को बीच में ही विद्यालय छोड़ना पड़ता है. जबकी मुख्यमंत्री द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया गया. साथ ही राज्य सरकार के द्वारा बालिकाओं के लिए जन कल्याण कारी योजनाएं चलाई जा रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *