September 22, 2024

CG में कर्मचारियों की मनी दिवाली, हुए 7वें वेतन आयोग में बकाया का ऑर्डर

0

रायपुर

7वें वेतन आयोग का चार्ट पीडीएफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की घोषणा के अनुसार, राज्य के तीन राज्यों के पेंशनर्स, अधिकारियों-कर्मचारियों का स्केल बढ़ा दिया गया है। छत्तीसगढ़ सरकार के वित्त विभाग ने इसके लिए आज आदेश जारी कर दिया है।

7वें वेतन आयोग चार्ट पीडीएफ में मूल पेंशन/पारिवारिक पेंशन के लिए नामांकित व्यक्तियों में चार प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। यह लाभ इसी जुलाई महीने की पहली तारीख से अपेक्षित है। इस वृद्धि के क्रमिक अब तक 42 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

पुलिस ने किया खुलासा

इसके साथ ही छठवें वेतनमान के मूल पेंशन/पारिवारिक पेंशन प्राप्त करने वाले पेंशनरों के वर्गीकरण में 9 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। यह लाभ भी इसी वर्ष जुलाई महीने की पहली तारीख से अपेक्षित है। इस वृद्धि के साथ ही स्थिर राहत में कुल वृद्धि 221 प्रतिशत बढ़ी है।

उल्लेख है कि पेंशनभोगियों की पेंशनभोगियों को मध्य और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों में राहत की आवश्यकता है। इस संबंध में जल्द ही प्रस्ताव करने के लिए मुख्यमंत्री चंबा ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा था। इसके बाद जैसे ही इंटरफ़ेस प्राप्त हुआ। पेंशनभोगियों को राहत योजना में वृद्धि का लाभ देने का निर्णय लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *