September 22, 2024

पूर्व महापौर शोभा सोनी की पुण्यतिथि शहर के कई स्थानों पर मनाई गई

0

राजनांदगांव

राजनांदगांव की नोनी शोभा सोनी का नारा वर्षों पहले नगर निगम चुनाव के दौरान पूरे शहर में गूंजा करता था। आसपास के गांव के लोग भी इस नारे से वाकिफ हो गए थे। भाजपा से महापौर बनने के बाद श्रीमती सोनी ने राजनांदगांव में विकास के कई सोपान तय किये। बीते कोरोना कल में जहां बहुत लोगों ने इस महामारी से जान गवाई वहीं श्रीमती सोनी भी इसकी खचपेट में आकर जान गंवा बैठी।

तब से श्रीमती सोनी की कमी न सिर्फ भाजपा को खलती है अपितु नागरिकों को भी उनके द्वारा कराए गए विकास कार्यों याद आती हैं। बीते 2 सितंबर को उनकी तृतीय पुण्यतिथि शहर के विभिन्न स्थानों पर मनाई गई। सर्वप्रथम सुबह 11:00 बजे वृद्ध आश्रम में भाजपा उत्तर मंडल द्वारा वृद्ध जनों को भोजन कराया गया। फल वितरण करके पानी के बोतल दी गई। दोपहर 12:00 बजे जिला भाजपा कार्यालय में उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।

मेडिकल कॉलेज में मरीजो को फल बांटा गया। अस्पताल परिसर में वृक्षारोपण किया गया। रात्रि 7:00 बजे जय स्तंभ चौक में उनकी आत्मा की शांति के लिए दीपक जलाया गया। वहां पर भी बड़ी संख्या में नागरिकों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। श्रीमती सोनी के प्रति राजनांदगांव वासियो की श्रद्धा को देख कर आसमान के आंसू भी छलक पड़े। इनके अलावा वार्ड नंबर 22 रेवाड़ीह, वार्ड नंबर 37 संमता मंच के पास, नदई कुआं चौक में अल्पसंख्यक मोर्चा, कन्हारपुरी में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा, वार्ड नंबर 45 अटल आवास वार्ड नंबर 43 राजीव नगर, वार्ड 46 क्लब चौक बसंतपुर, गायत्री कॉलोनी कमला कॉलेज के पास और अग्रसेन वाटिका रामाधीन मार्ग बाल रत्न मंच सेवा समिति आदि।

पुण्यतिथि के बेला पर पूर्व सांसद एवं पूर्व महापौर तथा प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष मधुसूदन यादव, छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता नीलू शर्मा व भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश पटेल महामंत्री राजेंद्र गोलछा वर्ल्ड ह्यूमन राइट्स के भारत गौरव सम्मान फाउंडेशन के जिलाध्यक्ष कमल सोनी ने श्रीमती शोभा सोनी के पार्टी संगठन एवं नगर में उनके सेवा कार्यों को याद करते हुए भावुक स्वर में उद्बोधन दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *