September 24, 2024

G-20 summit समिट के दौरान दिल्ली में खास तैयारी, ऑनलाइन डिलीवरी पर भी रोक

0

नईदिल्ली

दिल्ली में जी-20 समिट की तैयारियां जारी हैं। इस महा आयोजन के दौरान दिल्ली में कई दुकानें और अन्य संस्थान भी बंद रहेंगी। इस बीच ऑनलाइन डिलीवरी सर्विस को लेकर भी जानकारी सामने आई है। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि ऑनलाइन दवाइयों की डिलीवरी को छोड़ कर अन्य सभी तरह की डिलीवरी सर्विस पर समिट के दौरान रोक रहेगी। स्पेशल कमिश्नर ऑफ पुलिस (ट्रैफिक) एसएस यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि 25 अगस्त को पुलिस ने जो ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है उसमें कोई बदलाव नहीं होगा।

पुलिस ने कहा, 'समिट के दौरान जरूरी सेवाएं मसलन – पोस्ट और मेडिकल सेवाएं, जांच के लिए नमूने जुटाने के काम पर भी इस दौरान पाबंदी नहीं रहेगी। नई दिल्ली इलाके में कर्मशियल एक्टिविटी की अनुमति नहीं होगी। दवाइयों की ऑनलाइन डिलीवरी को छोड़ अन्य किसी भी चीज की ऑनलाइन डिलीवरी पर प्रतिबंध रहेगा।

वरिष्ठ अधिकारी ने यह भी बताया कि 'उच्चतम न्यायालय स्टेशन' को छोड़कर मेट्रो सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी। उन्होंने कहा, 'वीआईपी आवाजाही और सुरक्षा प्रतिबंधों के कारण स्टेशनों पर 10-15 मिनट के लिए गेट बंद हो सकते हैं। लेकिन प्रगति मैदान (उच्चतम न्यायालय) के अलावा अन्य स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी।' यादव ने कहा कि जिन लोगों ने नयी दिल्ली जिले में होटल बुक किए हैं, जो हवाई अड्डा या रेलवे स्टेशन से आ-जा रहे हैं, उन्हें यात्रा करने की अनुमति होगी।

हालांकि मांगने पर उन्हें अपनी टिकट, बुकिंग की जानकारी आदि वैध दस्तावेज दिखाने होंगे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा प्रतिबंधों के कारण 10-15 मिनट की देरी हो सकती है लेकिन उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। बता दें कि जी20 शिखर सम्मेलन 9-10 सितंबर को प्रगति मैदान में नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र 'भारत मंडपम' में आयोजित होने वाला है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *