September 24, 2024

लक्ष्मण सिंह बोले- सनातन धर्म का अपमान, देश का अपमान

0

भोपाल

तमिलनाडु सरकार के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के बयान पर भाजपा के बाद अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के भाई और विधाय लक्ष्मण सिंह का बयान सामने आया है। लक्ष्मण सिंह ने कहा कि सनातम धर्म का अपमान, देश का अपमान है।

 

कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने मंगलवार को ट्वीट किया कि उदयनिधि को सनातन धर्म नहीं मानना तो न मानें, हम उन्हें मजबूर भी नहीं कर रहे। विश्व के कई देश सनातन धर्म अपना रहे हैं। सनातन धर्म का अपमान, देश का अपमान है। बता दें डीएमके के नेता उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना कोरोना वायरस, डेंगू, मलेरिया से की थी। साथ ही कहा था कि ऐसी चीजों का विरोध नहीं किया जाना चाहिए। ब्लकि इसको कुचल देना चाहिए।

इन नेताओं की भी प्रतिक्रिया आए सामने
डीएमके के नेता उदयनिधि स्टालिन के बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नवगठित I.N.D.I.A के सनातन धर्म विरोधी विचार बाहर आ चुके है। तुष्टिकरण के लिए हिंदुत्व का अपमान करते है और हिंदू वोट के लिए कभी पूजा तो कभी धर्म पाठ का नाटक करते है। यह मत भूलिए कि हिंदुत्व के अंत का स्वप्न देखने वाले इतिहास में कई आक्रांताओं की नस्लों का अंत हो गया। अतः नफ़रत व विभाजनकारी राजनीति ना करें। भारत की पवित्र भूमि पर जन्म लिया हर धर्म, विचार, जीवनशैली ईश्वरीय व अजर अमर है।

नाथ ने बयान से जताई असहमति
पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मीडिया के सवाल पर स्टालिन के बयान पर असहमति जताई। कमलनाथ ने कहा कि यह उनकी निजी राय होगी। मैं उनसे सहमत नहीं हूं।

सनातक परंपरा भारतीय संस्कृति का हिस्सा हैं
प्रदेश चुनाव प्रभारी रणदीप सूरजेवाला ने कहा कि सनातन धर्म, सनातन परंपरा भारतीय संस्कृति का हिस्सा है। मुझे यह जानकारी नहीं है। मैं एक भारतीय के तौर पर कह सकता हूं कि सनातन परंपरा भारतीय संस्कृति का हिस्सा है। और वह युग योगांतर तक रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed