September 24, 2024

रेलवे के ये 3 शेयर मचा रहे हैं गदर, पोजीशनल निवेशक साथ छोड़ने को तैयार नहीं!

0

मुंबई

शेयर बाजार में आज रेलवे (Railway Stock) के तीन कंपनियों की धूम रही है। हम बात कर रहे हैं रेल विकास निगम, इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड और Ircon International की। निवेशकों ने इन शेयरों पर मंगलवार को जमकर पैसा लगाया। Ircon International के शेयर 6 प्रतिशत, रेल विकास निगम के शेयरों में 5.87 प्रतिशत और IRFC के शेयरों में 13.59 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। आइए जानते हैं कि आखिर ऐसा क्या कुछ हुआ है कि रेलवे के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है।

रेल विकास निगम (Rail Vikas Nigam)

रेल विकास निगम और MPCC ने ज्वाइंट वेचर में वेस्टर्न रेलवे के वडोदरा डिविजिन के एक प्रोजेक्ट में सबसे कम बोली लगाई थी। इस प्रोजेक्ट की वैल्यू 174 करोड़ रुपये है। मौजूदा सयम में रेल विकास निगम पास ढेर सारा काम है। यह वजह है कि रेलवे के इस स्टॉक की कीमतों में तूफानी तेजी देखने को मिली है।

IRFC के शेयर

इस रेलवे स्टॉक की कीमतों में पिछले 3 कारोबारी सत्रों के दौरान 30 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। कंपनी का मार्केट कैप भी 90,000 करोड़ रुपये को पार कर गया है। कीमतों में आई तेजी की बड़ी वजह IRFC को मिल रहे लगातार काम हैं। जिसकी वजह से निवेशकों का विश्वास कंपनी पर बढ़ा है। बता दें, IRFC के शेयरों की कीमतों में इस साल अबतक 115 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

Ircon International के शेयरों में भी तेज उछाल

बीते एक सालों के दौरान रेलवे के इस स्टॉक की कीमतों में 200 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, साल 2023 में अबतक यह स्टॉकक 120 प्रतिशत की बढ़त हासिल करने में सफल रहा है। Trendlyne से जुड़े एक्सपर्ट्स का मानना है कि कंपनी के शेयरों की कीमतों में आगे तेजी देखने को मिलेगी। इसीलिए इस स्टॉक को बाय टैग मिला है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *