September 22, 2024

14 सितंबर को रायगढ़ आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

0

रायपुर
 छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के ताजातरीन दिनों में सभी साथियों ने एक साथ मिलकर काम शुरू कर दिया है। राजनीतिक दल के बड़े नेताओं का भी आना जाना लगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दूसरा छत्तीसगढ़ दौरा होने वाला है। जानकारी मिली है कि मोदी 14 सितंबर को रायगढ़ के कोडतराई में आएंगे।

 खड़गे से की याचिका

रायपुर के बाद रायगढ़ में होने वाली पीएम मोदी की आमसभा से पहले वो एसईसीएल, रेलवे, एनटीपीसी, के प्रोजेक्ट की सूची तैयार की गई। 14 सितंबर को दोपहर करीब 3.30 बजे पीएम मोदी की विशेष रेटिंग जारी की जाएगी और आम सभा को शाम 4.45 बजे रवाना किया जाएगा।

14 सितंबर को रायगढ़ आएंगे PM 

जानकारी के अनुसार चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन के दौरे पर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। पीएम मोदी 14 सितंबर को रायगढ़ के कोड़ातराई में बड़ी सभा करेंगे। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट के बीच पीएम मोदी का यह दूसरा छत्तीसगढ़ दौरा है। पीएम अलग-अलग योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के साथ सभाओं को संबोधित कर रहे हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने 7 जुलाई को रायपुर में जनसभा को संबोधित किया था। सभा से पहले पीएम मोदी एसईसीएल के साइलो और एनटीपीसी के फ्रेट कॉरिडोर से जुड़ी रेल लाइन समेत करोड़ों रुपए के कार्यों की घोषणा भी करेंगे। पीएम के दौरे से पहले बीजेपी के आला नेता आज रायगढ़ जाएंगे। पीएम मोदी के दौरे से कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है।  

इन कार्यों का शुभारंभ और शिलान्यास करेंगे

दरअसल, इससे पहले 17 अगस्त को पीएम मोदी के रायगढ़ दौरे की चर्चा थी। हालांकि 17 अगस्त का कार्यक्रम निर्धारित नहीं हो सका, लेकिन अब 14 सितंबर का कार्यक्रम तय है। एक दिनी दौरे के दौरान पीएम नेशनल हाइवे, कोयला मंत्रालय और ऊर्जा मंत्रालय से जुड़े कार्यों का शुभारंभ और शिलान्यास करेंगे। इससे कोल परिवहन में सुधार आएगा। छत्तीसगढ़, ओडिशा और झारखंड इस कॉरिडोर से जुड़ जाएंगे। साइलो से कोल लोडिंग में आसानी होगी। वहीं, पीएम मोदी की इस जनसभा को लेकर बीजेपी के नेता काफी उत्साहित हैं, क्योंकि रायगढ़ और उससे लगे जशपुर की एक भी सीट पर बीजेपी नहीं जीत सकी थी। हालांकि रायगढ़ जिला बिलासपुर संभाग के अंतर्गत आता है, जहां से 15 में से 7 सीटें बीजेपी जीती थी। 2013 के चुनाव में जशपुर जिले की तीनों सीटें बीजेपी के पास थी, लेकिन 2018 में एक भी सीट नहीं मिली। अब देखना है कि पीएम मोदी के सभा के बाद भारतीय जनता पार्टी को कितना फायदा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *