September 25, 2024

दावा- डुमरी उपचुनाव से खुलेगा I.N.D.I.A. की जीत का खाता, BJP बोली- हम ही जीतेंगे

0

रांची

डुमरी विधानसभा उपचुनाव का मतदान समाप्त होने के बाद दावे का दौर आरंभ हो गया है। सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दावा किया है कि डुमरी से आइएनडीआइए गठबंधन की जीत का सिलसिला आरंभ होगा। पूरे देश में इसका संदेश जाएगा। मतदाताओं ने दिवंगत जगरनाथ महतो को वोट से श्रद्धाजलि अर्पित कर दी है।

मतदाओं ने दिवगंत जगरनाथ को दी श्रद्धांजलि: भट्टाचार्य

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि डुमरी में जिस प्रकार से शांतिपूर्ण एवं भारी मतदान हुआ, उसके लिए डुमरी के महान मतदाता बधाई के पात्र हैं।

उन्होंंने कहा कि डुमरी के मतदाताओं ने अपने पूर्व शिक्षा मंत्री दिवगंत जगरनाथ दा को वोट से अपनी सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर दी है।

इस बार वोट प्रतिशत देखकर लग रहा है कि जीत के आंकड़े में भारी अंतर रहेगा। गठबंधन की पहली जीत होगी।

भाजपा ने भी किया एडीए की जीत का दावा

भाजपा ने दावा किया है कि एनडीए प्रत्याशी की जीत होगी। राज्यसभा सदस्य आदित्य साहू ने कहा कि डुमरी मे जनबल के आगे धनबल कमजोर हुआ है।

एनडीए उम्मीदवार को भारी जनसमर्थन मिला है। 75 फीसद मतदान संकेत है कि आम लोगों ने हेमंत सरकार के खिलाफ मतदान किया है।
वादाखिलाफी से आंदोलित है जनता: आदित्य साहू

उन्होंने कहा कि सरकार की वादाखिलाफी से जनता आंदोलित है। सरकार ने चुनाव प्रचार प्रभावित करने के इरादे से मेरे और सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी के कमरे में छापेमारी करवाई, जबकि जेएमएम, कांग्रेस और राजद के नेता कार्यकर्ता खुलेआम पैसे बांटते रहे। उनपर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई।

आइएनडीआइए गठबंधन से भयभीत हो गई है भाजपा: झामुमो

राज्य ब्यूरो, रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दावा किया है कि नए विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए से भाजपा भयभीत हो गई है। महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने मोर्चा कार्यालय में प्रेस वार्ता में कहा कि यही वजह है कि राष्ट्रपति के आमंत्रण के लिए आमंत्रण पत्र में प्रेसिडेंट आफ इंडिया की जगह प्रेसिडेंट ऑफ भारत लिखा गया है।

कहां कहां से हटाएगी इंडिया का नाम

उन्होंने सवाल उठाया कि केंद्र सरकार आखिर कहां-कहां से इंडिया का नाम हटाएगी। लगता है कि अब सरकार इसके लिए अरबों रुपये खर्च करेगी। डा. भीम राव अंबेदकर के संविधान को बदलने की तैयारी हो चुकी है।

भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा अपने मातृ संगठन आरएसएस के कहने पर काम कर रही है। इनलोगों के गठबंधन एनडीए का मतलब नेशनल डिजासर्टर एलायंस है, जो देश के इतिहास, भूगोल, अर्थशास्त्र को बर्बाद करने के लिए बनाया गया है।

बाबूलाल हल्के आदमी, डुमरी में जीत तय

सुप्रियो भट्टाचार्य ने बाबूलाल मरांडी द्वारा राज्य सरकार पर 10 हजार करोड़ से अधिक घोटाले का आरोप लगाने पर कहा कि बाबूलाल एजी आफिस में नौकरी करने लगे हैं। अब एजी की रिपोर्ट या एटीआर विधानसभा के पटल पर नहीं रखा जाएगा।

बाबूलाल मरांडी से ही हर प्रकार के घोटाले का डेटा लिया जा सकता है। झामुमो को नहीं पता था कि बाबूलाल इतने हल्के आदमी हो गए हैं। उन्होंने डुमरी में गठबंधन की प्रत्याशी की जीत का दावा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *