September 25, 2024

BCCI ने वर्ल्ड कप 2023 का क्रेज देखकर की बड़ी घोषणा, अगले राउंड में होगी 4 लाख टिकटों की ब्रिक्री

0

 नई दिल्ली

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 मुकाबलों के टिकटों की भारी मांग को देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इस बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट के लगभग चार लाख टिकट जारी करेगा। बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि इन चार लाख टिकटों में भारत के मैचों के कितने प्रतिशत टिकट होंगे। अधिक से अधिक प्रशंसकों तक टिकटों की पहुंच बनाने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है।

विज्ञप्ति में कहा गया, ''दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी अब साल की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।'' इसके अनुसार, ''आठ सितंबर 2023 को भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से सभी मैचों के टिकटों की बिक्री शुरू होगी। प्रशंसक आधिकारिक वेबसाइट एचटीटीपीएस://टिकट्स.क्रिकेटवर्ल्डकप.कॉम पर जाकर टिकट खरीद सकते हैं। समय आने पर प्रशंसकों को टिकटों की बिक्री के अगले चरण की जानकारी दी जाएगी।''

वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होगा और फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा। भारत पहली बार पूरे विश्व कप की अकेले मेजबानी कर रहा है। वर्ल्ड कप एक बार फिर राउंड रॉबिन फॉर्मेट में आयोजित होगा, जिसमें सभी 10 टीमें आपस में भिड़ेंगी। हर टीम को 9 लीग मैच खेलेने हैं। भारतीय टीम टूर्मामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को करेगी। वहीं, भारत की चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 14 अक्टूबर को भिड़ंत होगी।

भारत का वर्ल्ड कप 2023 शेड्यूल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया – 8 अक्टूबर, चेन्नई
भारत बनाम अफगानिस्तान – 11 अक्टूबर, दिल्ली
भारत बनाम पाकिस्तान – 14 अक्टूबर, अहमदाबाद
भारत बनाम बांग्लादेश – 19 अक्टूबर, पुणे
भारत बनाम न्यूजीलैंड – 22 अक्टूबर, धर्मशाला
भारत बनाम इंग्लैंड – 29 अक्टूबर, लखनऊ
भारत बनाम श्रीलंका – 2 नवंबर, मुंबई
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका – 5 नवंबर, कोलकाता
भारत बनाम नीदरलैंड – 12 नवंबर, बेंगलुरु

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *