September 25, 2024

रोहित शर्मा के मन में शाहीन अफरीदी ने डर पैदा कर दिया है, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज का दावा

0

नई दिल्ली.
भारतीय बल्लेबाजों को एक बार फिर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने परेशान किया, जब वे एशिया कप 2023 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़े। पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी ने 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में जिस तरह भारत के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त किया था, उसी तरह 2023 एशिया कप में भी उन्होंने ऐसा किया। इससे बचने के लिए शाहीन के खिलाफ तैयारी करने के अलूर में दिन दिवसीय कैंप में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अनकैप्ड इंडियन लेफ्ट आर्म पेसर अंकित चौधरी की सर्विस ली, लेकिन वह काम नहीं आई। इसी पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बात की।

  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लेने के बाद रोहित शर्मा ने बारिश की रुकावट से पहले अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन बारिश ने उनकी लय तोड़ दी और शाहीन उनको अंदर आती गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। ठीक एक ओवर के बाद शाहीन शाह अफरीदी ने विराट कोहली को चलता किया। विराट ने बाहर जाती गेंद पर बल्ला चलाया और गेंद स्टंप्स पर जा लगी। शाहीन अफरीदी ने इसके बाद हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को भी चलता किया और मैच में चार विकेट चटकाए। सुपर 4 में 10 दिसंबर को होने वाले मैच से पहले शोएब ने कहा है कि रोहित के मन में शाहीन बैठ गए हैं।

इस पर शोएब अख्तर का मानना है कि शाहीन ने रोहित के मन में डर पैदा कर दिया है और जब भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तान के तेज गेंदबाज का सामना करता है तो उन्हें अपने निर्धारित पैटर्न में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। शोएब अख्तर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान में कहा, "ये रोहित शर्मा वो रोहित शर्मा नहीं है। ये उसका स्टंट डबल है। शाहीन उसके दिमाग में बैठ गया है। मैंने उन्हें कभी अपना स्टांस बदलते नहीं देखा है, लेकिन अब क्या हो रहा है? स्टांस चेंज करा, बीट हुआ, बोल्ड हुआ। शाहीन अवचेतन रूप से उनके मन में हैं। भारत बनाम पाकिस्तान मैच का दबाव खिलाड़ियों पर ऐसा ही होता है।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *