September 25, 2024

शोएब अख्तर का बड़ा दावा- बताया क्यों टीम इंडिया के पास नहीं है सेटल प्लेइंग इलेवन?

0

नई दिल्ली
पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दावा किया है कि भारत के पास सेटल प्लेइंग इलेवन नहीं है। एशिया कप 2023 से पहले कई खिलाड़ी टीम का हिस्सा थे, लेकिन अब सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो गई है, जो चोटिल थे। शोएब अख्तर का मानना है कि इसी वजह से दो साल से भारत अपनी सही प्लेइंग इलेवन नहीं चुन सका है। उनको नहीं पता है कि नंबर पांच पर कौन खेलेगा।

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीज में शोएब अख्तर ने कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि भारत पिछले दो सालों से अपनी अंतिम ग्यारह नहीं चुन सके हैं। मेरा मानना है कि टीम सेटल नहीं है, क्योंकि चोट की वजह से तीन या चार खिलाड़ियों की जगह बदल दी गई है और इससे आपका स्क्वॉड अस्थिर दिखता है। हम अब तक नहीं जानते कि चार मुख्य बल्लेबाज कौन हैं और कौन सा नंबर 5 पर खेलेगा?"

उन्होंने आगे कहा, "ईशान किशन फिर से अच्छे दिखे हैं। आप जानते हैं कि ऐसा विचार क्यों आया है? क्योंकि आप उसे ऊपर खिलाते हैं या आप उसे मिडिल ऑर्डर में खिलाते हैं, उनकी मानसिकता है, 'मैं टीम के लिए यहां हूं और मैं आपके लिए रन बनाऊंगा।' हार्दिक पांड्या फिर से भारत के लिए एक मूल्यवान खिलाड़ी बन जाते हैं। उनका ऑलराउंड प्रदर्शन बहुत अच्चा रहा है।"

शोएब ने आगे दावा किया, "भारत पिछले दो सालों से सेटल स्क्वॉड नहीं रहा। यह बहुत अजीब बात है, क्योंकि आपको नहीं पता है कि कौन कहां खेलना चाहिए, लेकिन इसके बावजूद आपको पता होता है कि आपके पास एक नाम है। आपको उसे वहां रहना है, आपको कुछ करना है, ताकि हम युवाओं को ड्रॉप कर दें। ये बड़े नाम हैं रोहित और विराट कोहली के, इसलिए उन्हें प्रदर्शन करना होगा।"

  वर्ल्ड कप को लेकर शोएब अख्तर ने कहा, "विश्व कप में जाते समय, भारत में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते समय पाकिस्तान छोटा भाई बन जाएगा। कोई भी विश्व कप के बारे में कोई बात नहीं करेगा, जब ये दोनों एक-दूसरे के सामने आएंगे, यह सिर्फ भारत बनाम पाकिस्तान होगा। मेरा मानना है कि यह पिछले 50-60 सालों में सबसे बढ़िया विश्व कप होगा, जो भारत की मेजबानी में हो रहा है।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *