September 25, 2024

नक्सलियों ने चाईबासा में की रिटार्यड बीएसएफ जवान की हत्या

0

चाईबासा

पूर्वी सिंहभूम के गोइलकेरा प्रखंड में नक्सलियों ने बीएसएफ के रिटायर्ड जवान सुखलाल पूर्ति की गोली मारकर हत्या कर दी. जवान सुखलाल पूर्ति को उसके घर में घुसकर गोली मारी गई है, जिससे उनकी मौत हो गई. नक्सलियों ने गुरुवार की देर रात घटना को अंजाम दिया.

15-20 नक्सलियों ने जवान को घेरा

जानकारी के मुताबिक, गोइलकेरा प्रखंड अंतर्गत कदमडीहा पंचायत के काशीजोड़ा गांव में गुरुवार, 7 सितंबर की रात को 15-20 की संख्या में नक्सली आ धमके. जिसके बाद हथियारबंद नक्सलियों ने बीएसएफ के रिटायर्ड जवान सुखलाल पूर्ति (50 वर्ष) को घेर लिया. जवान ने घर को पूरी तरह बंद रखा था, लेकिन नक्सली घर के दरवाजे को तोड़कर अंदर घुसे और जवान को गोलियों से छलनी कर दिया.

हत्या के बाद पर्चे भी छोड़ गए नक्सली

जवान की हत्या के बाद नक्सली पर्चे भी छोड़ गए हैं, जिसमें जवान पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया गया है. इधर घटना की खबर मिलते ही पुलिस सुबह 8 बजे मृतक जवान के घर पहुंची. कासीजोड़ा गांव, गोइलकेरा चाईबासा मुख्य मार्ग में बसा गांव, जहां से सीआरपीएफ कैंप की दो बटालियन 5 से 8 किलोमीटर के दायरे में हैं.

मुख्यमंत्री के दौरे से पहले चाईबासा में घटना

बता दें कि आज, 8 सितंबर सीएम हेमंत सोरेन का चाईबासा दौरा भी है. हेमंत सोरेन आज गुवा गोलीकांड के शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. इसके अलावा भी सीएम के कई कार्यक्रम हैं. सीएम के चाईबासा दौरे से ठीक पहले नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed