September 25, 2024

आकाशवाणी भोपाल की युवा संगोष्ठी आज

0

( अमिताभ पाण्डेय )
भोपाल।
भारत की जी-20 अध्यक्षता के उत्सव के क्रम में आकाशवाणी भोपाल की ओर से लगातार विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस क्रम में  8 सितंबर 2023  को दोपहर 3 बजे से स्थानीय मौलाना आज़ाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मैनिट, भोपाल) के सहयोग से मैनिट सभागार में युवा संगोष्ठी (यूथ कॉन्क्लेव) का आयोजन किया जायेगा।

इस संगोष्ठी में विभिन्न अतिथि विशेषज्ञ युवाओं से अलग-अलग विषयों पर संवाद कर उन्हें मार्गदर्शन प्रदान करेंगे। इसके तहत मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन, आईएएस 'लोकतंत्र में युवाओं की भूमिका' विषय पर प्रकाश डालेंगे। पैथोलॉजी, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स भोपाल की विभागाध्यक्ष डॉ. नील कमल कपूर 'आज का युवा और स्वास्थ्य' विषय पर युवाओं से चर्चा करेंगी और सागर इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, भोपाल के प्राचार्य डॉ. मनीष बिल्लोरे 'भारत की वैज्ञानिक प्रगति' विषय पर युवाओं को संबोधित करेंगे।

इस संगोष्ठी में मैनिट भोपाल के कुछ युवा वक्ता भी अपने विचार प्रस्तुत करेंगे। छात्रा सुश्री स्नेहा व्यास 'जी-20 समिट में भारत की अध्यक्षता का क्या महत्व समझता है युवा' विषय पर अपने विचार रखेंगी। छात्र श्री वैभव राजोरिया 'भारत का युवा सम्पूर्ण युवा जगत को राह दिखाने में सक्षम हो रहा है' विषय पर अपनी बात रखेंगे। छात्रा सुश्री विदुषी शर्मा 'भारत पुनः विश्वगुरु बनने की राह पर है' विषय पर अपने विचार व्यक्त करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed