September 25, 2024

Asia Cup 2023 : फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, IND vs PAK मुकाबले के लिए होगा रिजर्व डे

0

नई दिल्ली

एशिया कप 2023 के सुपर-4 में इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले से पहले फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कोलंबो में भारी बारिश के मौसम को देखते हुए एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी ने 10 सितंबर को होने वाले इस बड़े मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखने का फैसला किया है। क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के अनुसार अगर 10 तारीख को भारत बनाम पाकिस्तान मैच पूरा नहीं हो पाता तो, यह मैच 11 सितंबर को पूरा किया जाएगा।

 इससे टीम इंडिया को बैक टू बैक दो मैच खेलने होंगे। तय शेड्यूल के अनुसार भारत का 12 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला खेलना है। सुपर-4 में एकमात्र इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबला ही होगा जिसके लिए रिजर्व डे रखा गया है, इसके अलावा अन्य कोई मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ता है तो उसे रद्द कर दिया जाएगा। इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले के अलावा सिर्फ एशिया कप 2023 फाइनल के लिए रिजर्व डे होगा।

एशिया कप 2023 के ग्रुप स्टेज में जब इंडिया वर्सेस पाकिस्तान की पहली भिड़ंत हुई थी तो वह मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ा था। पल्लेकेले में खेले गए उस मुकाबले में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 266 रनों पर सिमट गई थी, इसके बाद भारी बारिश के चलते पाकिस्तान को 1 भी ओवर बैटिंग करने का मौका नहीं मिला।

10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की एक और बार एशिया कप में भिड़ंत होने वाली है, इस बार यह बहुप्रतीक्षित मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है। अगले दो हफ्ते कोलंबो में भारी बारिश का पूर्वानुमान है जिसे देखते हुए एसीसी ने यह फैसला लेने का प्लान बनाया है। इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले के दिन बारिश होने के 90 प्रतिशत चांस है।

जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल की होगी वापसी

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला खेलने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट जाए थे। इसकी वजह से उन्हें नेपाल के खिलाफ मुकाबला मिस करना पड़ा था। मगर अब खुशी की खबर यह है कि बुमराह सुपर-4 के लिए वापस श्रीलंका लौट गए हैं और वह पाकिस्तान समेत सभी मुकाबलों के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल भी फिटनेस टेस्ट पास कर स्क्वॉड के साथ जुड़ गए हैं। वह भी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed