September 27, 2024

नोएडा के टेंट गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जला

0

नोएडा

ग्रेटर नोएडा के थाना ईकोटेक क्षेत्र के खैरपुर गुर्जर गांव के पास बने टेंट के एक बड़े गोदाम में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. आग पूरे गोदाम में फैल गई. इससे गोदाम में रखा लाखों का सामान खाक हो गया. गनीमत रही कि इस आग में किसी तरीके की कोई जनहानि नहीं हुई. आग देर रात लगी थी, उस वक्त वहां कोई भी मौजूद नहीं था. घटना की सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई, जिसके बाद दमकल की 10 गाड़ियों ने पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

ग्रेटर नोएडा के खैरपुर गुर्जर गांव के नजदीक बने टेंट के बड़े गोदाम में कुछ लोगों ने धुआं निकले देखा था. गोदाम बंद था. लोगों ने पास जाकर देखा तो गोदाम में आग लगी थी. टेंट के सामान में आग फैलने लगी थी. देखते-देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और पूरे गोदाम को चपेट में ले लिया. इससे लोगों में अफरा तफरी मच गई.

लोगों ने तुरंत सूचना ईकोटेक 3 थाना पुलिस और दमकल विभाग को दी. पुलिस और दमकल विभाग ने मौके पर पहुंचकर 10 गाड़ियों की मदद से आग को कड़ी मशक्कत के बाद बुझा दिया. जब तक आग बुझी, तब तक गोदाम में रखा टेंट का सामान जलकर राख हो गया. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. प्राथमिक तौर पर शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है.

घटना को लेकर क्या बोले सीनियर फायर ऑफिसर?

नोएडा के सीनियर फायर ऑफिसर प्रदीप चौबे ने बताया कि रात करीब 9:30 बजे ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक 3 थाना क्षेत्र के खैरपुर गुर्जर गांव स्थित एक बंद पड़े टेंट के गोदाम में अचानक आग लगने की सूचना मिली थी. दमकल विभाग ने 10 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया. गोदाम बंद होने के कारण वहां कोई व्यक्ति नहीं था. पुलिस आग लगने के कारणों की जांच में जुटी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *