September 27, 2024

चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़क पर लेट गए पवन कल्याण, पुलिस ने हिरासत में लिया

0

 हैदराबाद

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू को भ्रष्टाचार के कथित मामले में गिरफ्तार किए जाने का विरोध कर रहे नसेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण और उसके वरिष्ठ नेता नादेंडला मनोहर को एनटीआर जिले में एहतियातन हिरासत में ले लिया है। पुलिस के मुताबिक, उन्हें विजयवाड़ा स्थानांतरित किया जा रहा है और उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। कल्याण ने शनिवार को नंदयाला में चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी की निंदा की थी और पूर्व मुख्यमंत्री का समर्थन करने के लिए विजयवाड़ा की ओर जाने का प्रयास किया था।

पुलिस ने पवन कल्याण को हैदराबाद से विजयवाड़ा के लिए उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी। इसके बाद वह सड़क मार्ग से अपनी यात्रा शुरू की। शनिवार को उनके काफिले को एनटीआर जिले में दो बार रोका गया। कल्याण को अपनी कार से उतरना पड़ा। विजयवाड़ा की ओर जाने से रोके जाने पर पवन कल्याण अनुमंचीपल्ली में सड़क पर लेट गए। इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

आपको बता दें कि चंद्रबाबू नायडू को रविवार सुबह भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की एक अदालत के समक्ष पेश किया गया। सुप्रीम कोर्ट के वकील सिद्धार्थ लूथरा और वकीलों का एक दल आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नायडू का प्रतिनिधित्व कर रहा है। टीडीपी के वरिष्ठ नेता और पार्टी कार्यकर्ता अदालत परिसर में एकत्र हुए।

चंद्रबाबू नायडू को शनिवार देर रात तीन बजकर 40 मिनट पर चिकित्सकीय जांच के लिए विजयवाड़ा के सरकारी जनरल अस्पताल ले जाया गया था। इससे पहले, उनसे यहां कुंचनपल्ली स्थित सीआईडी के विशेष जांच दल (एसआईटी) कार्यालय में लगभग 10 घंटे तक पूछताछ की गई। अस्पताल में करीब 50 मिनट तक हुई चिकित्सकीय जांच के बाद नायडू को वापस एसआईटी कार्यालय ले जाया गया था, जबकि ऐसी संभावना थी कि उन्हें सीधे स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगाा।

टीडीपी प्रवक्ता पट्टाभि राम कोमारेड्डी ने कहा कि पार्टी प्रमुख के बेटे नारा लोकेश, उनकी पत्नी नारा भुवनेश्वरी और अन्य लोग एसीबी अदालत में इंतजार कर रहे थे। कोमारेड्डी ने कहा, ''हमने सोचा था कि उन्हें (नायडू को) अदालत ले जाया जाएगा, लेकिन वे उन्हें वापस एसआईटी कार्यालय ले गए। लोकेश और भुवनेश्वरी अदालत में इंतजार कर रहे थे, लेकिन अचानक काफिला एसआईटी कार्यालय की तरफ मुड़ गया।''

सीआईडी के दल ने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को शनिवार सुबह करीब छह बजे नंदयाल शहर के ज्ञानपुरम स्थित आर के फंक्शन हॉल के बाहर से गिरफ्तार किया था। नायडू को उस समय गिरफ्तार किया गया था, जब वह सभी सुविधाओं से लैस अपनी बस में सो रहे थे। आंध्र प्रदेश पुलिस ने कथित कौशल विकास निगम घोटाले में नायडू को शनिवार को 'मुख्य षड्यंत्रकारी' बताया था। ऐसा आरोप है कि इस कथित घोटाले से राज्य सरकार को 300 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। टीडीपी ने नायडू की गिरफ्तारी के विरोध में रविवार को पूरे आंध्र प्रदेश में सामूहिक भूख हड़ताल करने का फैसला किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *