October 2, 2024

रिजर्व डे पर आज होगा इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच, क्या कहते हैं नियम

0

नई दिल्ली  
इंडिया वर्सेस पाकिस्तान एशिया कप 2023 सुपर 4 का मैच कोलंबो में खेला जा रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच यह मैच आर प्रेमदासा स्टेडियम पर खेला जा रहा है। मैच में भारत ने 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बनाए ही थे कि तभी बारिश शुरू हुई। बारिश के चलते मैच में रुका और फिर गीली आउटफील्ड के चक्कर मैच शुरू ही नहीं हो पाया। इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है और आज मैच वहीं से शुरू होगा जहां खत्म हुआ था। भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3 बजे से मैच शुरू होना है, लेकिन कोलंबो में आज भी सुबह से बारिश हो रही है। अगर यह मैच आज भी पूरा नहीं हो सका, तो भारत और पाकिस्तान दोनों को एक-एक प्वॉइंट्स बांटने पड़ जाएंगे।

 रिजर्व डे के दिन मौसम का अपडेट देते हुए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा कि कोलंबो में रातभर रुक-रुककर बारिश होती रही, सुबह मौसम पूरी तरह साफ नहीं है, लेकिन फिलहाल बारिश नहीं है।   इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच रिजर्व डे पर होने के चलते अब भारतीय टीम को लगातार तीन दिन खेलना पड़ेगा। 10 सितंबर को इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच शुरू हुआ और रिजर्व डे 11 सितंबर पर पहुंचा है। 12 सितंबर को भारत को सुपर-4 में श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलना है।
 पाकिस्तान ने अपना एक सुपर-4 मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ जीता है, वहीं भारत का यह पहला सुपर-4 मुकाबला है। अगर यह मैच रद्द होता है तो ऐसे में प्वॉइंट्स के मामले में भारत को ज्यादा नुकसान होगा। क्योंकि पाकिस्तान के तीन प्वॉइंट्स हो जाएंगे जबकि भारत के खाते में एक ही प्वॉइंट जुड़ेगा। रिजर्व डे पर भी मैच के लिए कट-ऑफ समय होगा कि कब से ओवर कम होने शुरू हो जाएंगे।

  इंडिया वर्सेस पाकिस्तान में अगर बारिश से आज भी खलल पड़ती है, तो ऐसे में ओवर काटे जा सकते हैं और फिर डकवर्थ लुइस मेथड के हिसाब से मैच में पाकिस्तान को टारगेट मिल सकता है। पाकिस्तान की ओर से एक विकेट शादाब खान ने और एक विकेट शाहीन अफरीदी ने लिया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग का न्योता दिया था। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 121 रन जोड़े थे। रोहित 56 और शुभमन 58 रन बनाकर आउट हुए थे।इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच पर आज भी बारिश का रहेगा। कोलंबो में आज भी दिन में रह-रह कर बारिश का प्रिडिक्शन है।इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच को लेकर फैन्स के लिए एक बुरी खबर है कि कोलंबो में आज भी सुबह की शुरुआत बारिश से हुई है।

  इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच रिजर्व डे पर खेला जाना है। ऐसे में मैच वहीं से शुरू होगा, जहां खत्म हुआ था और मैच पूरे 50 ओवर का ही होगा।   इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच आज दोपहर 3 बजे से फिर से शुरू होगा। भारतीय टीम 24.1 ओवर से आगे खेलने उतरेगी, विराट कोहली और केएल राहुल भारत की पारी आगे बढ़ाने उतरेंगे। विराट कोहली आठ रन और राहुल 17 रन बनाकर नॉटआउट लौटे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed