October 2, 2024

राजधानी में ट्रैफिक पुलिस ने पहली बार इस्तेमाल की शोल्डर लाइट

0

नईदिल्ली

जी-20 के दौरान पुलिस के साथ दिल्ली ट्रैफिक पुलिस भी नए लुक में नजर आई। जी-20 सम्मेलन के दौरान दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने रात के समय शोल्डर लाइट का इस्तेमाल किया। इससे विदेशी मेहमानों को ट्रैफिक पुलिस की उपस्थिति दिख रही थी। ट्रैफिक पुलिस ने हाथ में लाइट रॉड भी ले रखी थी। बताया जा रहा है कि रात के समय शोल्डर लाइट का दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने पहली बार इस्तेमाल किया है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रात के समय सड़कों व रूट पर तैनात किए गए ट्रैफिक पुलिस जवानों के कंधों पर लाइट लगाई गई थी। इससे विदेशी मेहमानों को लगा कि सड़कों पर पुलिस की उपस्थिति है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त एसएस यादव के आदेश पर जी-20 सम्मेलन के लिए 800 शोल्डर लाइटें खरीदी गईं।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार ये छोटी लाइट ट्रैफिक कर्मी के लेफ्ट कंधे पर लगाई जाती है। इसमें से तरह-तरह की लाइट चमकती रहती है। इस लाइट से सड़क पर ट्रैफिक पुलिस की उपस्थिति आसानी दिख जाती है। नौ व 10 सितंबर की रात इन लाइटों को इस्तेमाल किया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अब इन लाइटों को इस्तेमाल आम रूटीन में रात के समय किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed