October 2, 2024

CM ने चुनाव के लिए कसी कमर, दो बार से अधिक हारने वालों को नहीं मिलेगा टिकट

0

जयपुर
 कांग्रेस राजस्थान विधानसभा चुनाव में दो या इससे अधिक बार नेताओं को टिकट नहीं देगी। साथ ही जातिगत समीकरणों के हिसाब से ही टिकट तय किए जाएंगे। वरिष्ठ नेताओं की सिफारिश के आधार पर अब उसी नेता को टिकट मिलेगा जो संबंधित विधानसभा क्षेत्र के जातिगत समीकरण साध सकता होगा।

पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में चुनावी रणनीति पर हुई चर्चा

जयपुर में हुई पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में चुनावी रणनीति पर चर्चा की गई। बैठक में नेताओं ने दो या इससे अधिक बार हारने वालों को टिकट नहीं देने पर सहमति जताई है। सिफारिश के स्थान पर जातिगत समीकरण और पार्टी के प्रति निष्ठा को भी महत्व देने पर सभी नेता सहमत हुए।

बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

राज्य सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने, प्रत्येक पोलिंग बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं की टीम तैयार करने, चुनाव प्रचार अभियान आक्रामक करने सहित विभिन्न मुददों पर बैठक में चर्चा हुई। बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश, सचिव काजी निजाम़द्दीन और राज्य के आपदा राहत मंत्री गोविंद राम मेघवाल मौजूद थे।

राहुल और प्रियंका गांधी की रैलियों में जुटी भीड़ पर जताया संतोष

नेताओं ने पिछले महीने बांसवाड़ा में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा, तीन दिन पहले भीलवाड़ा में हुई राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और टोंक जिले के निवाई में हुई महासचिव प्रियंका गांधी की सभा में जुटी भीड़ पर संतोष जताया है। इससे पहले दिन में प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई ने 26 विधानसभा सीटों के चुनावी समीकरणों को लेकर संबंधित क्षेत्र के ब्लॉक अध्यक्षों व अन्य नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *