October 2, 2024

सुनहरी भविष्य के लिए विदेश गए पंजाबी की दर्दनाक मौत, परिवार में मची चीख-पुकार

0

गुरदासपुर
गुरदासपुर के दीनानगर विधानसभा क्षेत्र के गांव बहादुर में जन्मे जगजोत सिंह (30), जो बेहतर भविष्य के लिए विदेश में कमाई कर रहा था, की अमेरिका में एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

मृतक के पिता जोगिंदर सिंह ने बताया कि उन्होंने अपने बेटे जगजोत सिंह को उसके सुनहरे भविष्य के लिए 2017 में अमेरिका भेजा था, जो वहां गाड़ी चलाकर अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहा था। वह न्यूयॉर्क से कैलिफोर्निया तक ट्रक ड्राइवर के रूप में काम करते थे और पिछले दिन 28 अगस्त को एलए शहर में एक भयानक सड़क दुर्घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें इलाज के लिए एलए के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन वह मर गया है।

कल उन्हें अमेरिका में उनके रिश्तेदारों ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जानकारी दी। परिवार के सदस्य के मुताबिक जगजोत सिंह अपने पीछे 2 बेटे, पत्नी और माता-पिता छोड़ गए हैं। परिवार के सदस्य ने केंद्र सरकार और पंजाब सरकार से गुहार लगाई है कि उनके बेटे का शव जल्द से जल्द भारत लाया जाए ताकि वह उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया जा सकता है। उन्होंने उन सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर सरकारें पंजाब के युवाओं को रोजगार मुहैया कराती हैं तो किसी भी युवा को अपना देश छोड़कर विदेश नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि विदेशों से रोजाना ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हो रही हैं और पंजाब के कई युवा अपनी कीमती जान गंवा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *