October 2, 2024

SC महिला वकील की हत्या, हत्यारा पति 24 घंटे स्टोर रूम में छुपा रहा

0

नोएडा
नोएडा में सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी पति को खोज निकाला है. वो कोठी के ही स्टोर रूम में छिपा हुआ था. देर रात 3 बजे पुलिस ने उसे स्टोर रूम से बाहर निकाला. बताया जा रहा है कि आरोपी हत्या के बाद स्टोर रूम में छिपकर बैठ गया था और 24 घंटे तक वहीं रहा. फिलहाल, पुलिस उसे हिरासत में लेकर मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि बीते रविवार को नोएडा सेक्टर 30 स्थित D-40 कोठी में रहने वालीं रेनू सिन्हा का खून से सना हुआ शव घर के बाथरूम से मिला था. 61 साल की वकील रेनू सिन्हा सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करती थीं. परिजनों का कहना था कि रेनू की हत्या हुई है.

पुलिस जब बाथरूम के अंदर पहुंची तो वहां का मंजर डरा देने वाला था. क्योंकि, रेनू का शव खून से सना हुआ था और आसपास भी खून फैला हुआ था. ये देखते ही घर में चीख-पुकार मच गई थी. पुलिस भी हैरत में पड़ गई. घटनास्थल पर आला-अधिकारी पहुंच गए और छानबीन में जुट गए.  

मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया कि रेनू के पति द्वारा ही उनपर हमला किया गया है. हत्या के बाद से रेनू का पति फरार था, जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई थी. उसका कहीं पता नहीं चल रहा था. ऐसे में शक की सुई रेनू के पति पर जा रही थी. इसी बीच बीती रात को पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

स्टोर रूम में छिपा हुआ था आरोपी पति

दरअसल, हत्या के बाद से ही आरोपी पति कोठी के ही स्टोर रूम में छिपा हुआ था. पुलिस ने देर रात 3 बजे उसे बाहर निकाला. बताया गया कि वो पिछले 24 घंटे से स्टोर रूम में ही छिपा रहा. अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

कल मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया था कि ऐसा नजर आ रहा है कि ज्यादा खून बहने के कारण रेनू की मौत हुई है. हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत का असली कारण सामने आएगा. परिवार वालों ने रेनू की मौत का जिम्मेदार उसके पति को बताया है. पुलिस टीम ने लोगों के बयान लिए हैं और घटनास्थल से सबूत भी जुटाए हैं. केस दर्ज कर जांच की जा रही है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पति-पत्नी के बीच कोठी को लेकर विवाद था, जिस वजह से उसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया. दोनों में काफी समय से अनबन चल रही थी. पुलिस को महिला के भाई ने अनहोनी की आशंका जताते हुए रविवार को जानकारी दी थी कि रेनू फोन नहीं उठा रही है. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. दरवाजा तोड़कर एक टीम अंदर गई और छानबीन की तो रेनू का शव घर के बाथरूम में पड़ा मिला. रेनू के कान के पास चोट के निशान थे. जिसके बाद पुलिस ने रेनू के पति को फोन किया मगर उसका फोन बंद जा रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *