October 2, 2024

भारी बारिश का अलर्ट, पं. धीरेंद्र शास्त्री की कथा की तारीख आगे बढ़ी

0

भोपाल
भोपाल में होने वाली बागेश्वर धाम के पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा की तारीखों में भारी बारिश के अलर्ट की वजह से बदलाव हुआ है। अब श्री हनुमंत कथा 26, 27 और 28 सितंबर को होगी। पहले इसे 14 से 19 सितंबर तक होना था।

सीनियर मौसम वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि उत्तरी मध्यप्रदेश और दक्षिणी उत्तर प्रदेश से ट्रफ लाइन गुजर रही है। साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी एक्टिव है। इस वजह से प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश हुई। अगले 2 से 3 दिन तक तेज बारिश में थोड़ी कमी आएगी। 13 और 14 सितंबर को बंगाल की खाड़ी से लो प्रेशर एरिया एक्टिव होगा। इससे 15 से 21 सितंबर तक बारिश होने का अनुमान है।

गुना में हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

गुना में खराब मौसम के कारण हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराना पड़ी। हेलिकॉप्टर भोपाल से जयपुर जा रहा था। गुना जिले के कुंभराज इलाके के तलावड़ा के नजदीक आमबेह में इसे लैंड कराना पड़ा।हेलिकॉप्टर में तीन लोग सवार थे। इनमें एक पायलट और दो इंजीनियर हैं।

मृगवास थाना प्रभारी जयवीर सिंह बघेल और सनाई चौकी प्रभारी अनिल कदम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पायलट ने उन्हें बताया कि खराब मौसम के कारण इमरजेंसी हेलिकॉप्टर की लैंडिंग कराई गई। अधिकतम 2 किलोमीटर की विजिबिलिटी होना चाहिए। लेकिन, खराब मौसम में हेलिकॉप्टर आगे बढ़ाने में समस्या आ रही थी। लगभग 1 घंटे तक हेलिकॉप्टर माजरा घाटी पर खड़ा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *