October 1, 2024

बिहार कांग्रेस राहुल को ही मानती है पीएम उम्मीदवार

0

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर अटकलें जारी हैं। इसी बीच महागठबंधन के साथी कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ही उनके लिए उम्मीवार होंगे। कुमार ने नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस से अलग होने के बाद कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के साथ महागठबंधन की सरकार बनाई थी। राज्य सरकार को वाम दलों का भी समर्थन हासिल है।

गुरुवार को झा ने कहा, 'हम मानते हैं कि जब तक वह (राहुल गांधी) किसी को आगे नहीं कर देते, वह ही उम्मीदवार रहेंगे। दलों के नेता और कार्यकर्ता आशावादी दावे करते हैं और कुछ लोग तो अपने नेताओं के पक्ष में नारे भी लगाते हैं लेकिन… नीतीश कुमार ने कभी भी प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी की इच्छा जाहिर नहीं की।'
 
इधर, जनता दल यूनाइटेड के नेता उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि भले ही उन्होंने कभी इन महत्वकांक्षाओं को लेकर बात नहीं हो, लेकिन कुमार में पीएम बनने की सारी योग्यताएं हैं। हालांकि, राजद नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कुमार की पीएम पद के लिए उम्मीदवारी पर कोई जवाब नहीं दिया है। उन्होंने इस मुद्दे को सीएम पर ही छोड़ दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *