October 2, 2024

त्रिपुरा में भाजपा और तिपरा मोथा कार्यकर्ता के बीच हिंसक झड़प, 12 लोग घायल

0

अगरतला
त्रिपुरा के सिपाहीजाला जिले में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी टिपरा मोथा के बीच सोमवार को हिंसक झड़प हुई। इस दौरान एक पुलिस अधिकारी और दो अन्य कर्मियों सहित कम से कम 12 लोग घायल हो गए। पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। हाल ही में हुए उपचुनावों में जीत के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को एक विशाल विजय रैली निकाली थी, उसी दौरान टिपरा मोथा और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हिसंक झड़प हो गई। बता दें कि यह घटना आदिवासी बहुल जम्पुइजाला इलाके में हुई।  

'भाजपा कार्यकर्ताओं को रैली में शामिल होने से रोक रहे थे'
सहायक महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) ज्योतिषमान दास चौधरी ने समाचार एजेंसी PTI को बताया, 'टिपरा मोथा कार्यकर्ताओं के एक समूह द्वारा कथित तौर पर कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं को रैली में शामिल होने से रोकने के बाद हिसंक झड़प हुई।' पुलिस ने कहा कि झड़प में दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं समेत कम से कम 12 लोग घायल हो गए। उन्हें नजदीकी स्वास्थ्य सुविधा में ले जाया गया है।

पुलिसकर्मियों पर किया पथराव
हिंसक झड़प के दौरान जब पुलिस टीम ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की, तो तकरजला पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी रथिन देबबर्मा और दो अन्य कर्मियों पर पथराव किया गया, जिससे वे घायल हो गए। समूह को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। झड़प के बाद रैली का स्थान बाद में तर्कजाला में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजीब भट्टाचार्जी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते आरोप लगाया  कि भगवा पार्टी के कार्यकर्ता शांति को बाधित करने के विपक्ष के प्रयासों को रोकने के लिए सड़कों पर थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *