October 1, 2024

मैं भाषण देने नहीं सवाल पूछने आया हूं : डा. रमन

0

दंतेवाड़ा

पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने दंतेवाड़ा में परिवर्तन यात्रा शुरू होने से पूर्व आयोजित आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं दंतेवाड़ा में भाषण देने नहीं आया है बल्कि यहां के निवासियों से सवाल करने आया हूं कि पूर्ववर्तीय भाजपा सरकार ने बस्तर अंचल के विकास के लिए जो कार्य किए थे वे पिछले पांच वर्षांे में कहीं पर दिखाई नहीं दिए, केवल चारों ओर भ्रष्टाचार ही दिखाई दिया। लोगों को योजनाओं के नाम पर ठगा जा रहा है। जो योजनाएं उनकी सरकार ने आदिवासी और नागरिकों के हित में शुरू की थी उन सभी योजनाओं को बंद कर दिया। मुझे विधानसभा चुनाव में इन सवालों का जवाब आप बहुत अच्छे ढंग से देंगे।

डा. रमन सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आज विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है जिसने पूरे विश्व में भारत करवट बदल रहा है। उन्होंने वर्तमान कांग्रेस सरकार को निकम्मा करार देते हुए कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में केवल भ्रष्टाचार ही बढ़े हैं। विकास के नाम पर प्रगति राज्य में कहीं दिखाई नहीं देती हैं, दिखाई देता है तो केवल भ्रष्टाचार। उन्होंने कहा कि माता का आशीर्वाद मिला और आपका आशीर्वाद मिला तो यह परिवर्तन होकर रहेगा। वर्तमान सरकार ने कोयला से लेकर रेत तक घोटाला किया है। आपके आशीर्वाद से मैं तीन बार मुख्यमंत्री बना, बस्तर के विकास की कल्पना को स्वीकार करने संकल्प लिया और बस्तर की सबसे बड़ी समस्या नमक की थी जिसे हमारी सरकार ने नि:शुल्क जनता को दी। नमक छोटा मुद्दा नहीं है यह बस्तर के स्वाईपान से जुड़ा हुआ है।

आपके आशीर्वाद से बस्तर के आदिवासी कोदो, कुटकी से अपना जीवन यापन करते थे, पालनयन होता था। हमारी सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया और 1 रुपये किलो चांवल की शुरूआत राज्य में की। सरकार ने ऐसी योजनाएं बनाई जिससे कि पलायन पर प्रतिबंध लग गया क्योंकि हमने लोगों को यहीं पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएं। डा. रमन सिंह ने जनता से पूछा कि दंतेश्वरी माता परिसर का सौंदर्यीकरण कब हुआ और किसने किया? जब भाजपा की सरकार बनी और मध्यप्रदेश से अलग होने के बाद 20 प्रतिशत आरक्षण को 32 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने का निर्णय भी भाजपा का था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed