October 1, 2024

रोहित शर्मा ने लपका ऐसा कैच कि विराट कोहली ने दौड़कर लगा लिया गले

0

 नई दिल्ली

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए श्रीलंका के खिलाफ खेला गया मैच काफी यादगार हो गया। एशिया कप 2023 के सुपर-4 मैच में 12 सितंबर को भारत ने श्रीलंका को 41 रनों से हराया। इस मैच में भारत की ओर से  बेस्ट स्कोरर रोहित शर्मा रहे, जिन्होंने 48 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली। रोहित ने सात चौके और दो छक्के लगाए। इस पारी के दौरान रोहित शर्मा ने वनडे इंटरनेशनल में 10,000 रनों का जादुई आंकड़ा भी पार कर लिया। रोहित की कप्तानी की भी खूब तारीफ हो रही है, क्योंकि लो स्कोरिंग मैच में उन्होंने गेंदबाजी में बढ़िया बदलाव किए और साथ ही फील्ड भी बहुत अच्छी सेट की। रोहित ने इस मैच में स्लिप में एक शानदार कैच भी लपका, जिसके बाद विराट कोहली दौड़कर आए और उन्हें गले से लगा लिया।

श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका 13 गेंद पर 9 रन बनाकर आउट हुए। 25.1 ओवर में रविंद्र जडेजा की गेंद पर रोहित ने स्लिप में तेजी दिखाते हुए जबर्दस्त कैच लपका। इस तरह से श्रीलंका ने अपना छठा विकेट गंवाया था। इस विकेट की खुशी तो फैन्स को होगी ही, लेकिन जिस तरह से रोहित को विराट ने जाकर गले लगाया, वह देखकर फैन्स ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं।
 
विराट कोहली ने जब रोहित को गले लगाया, तो इसकी कई सारी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की गई हैं। कुछ फैन्स ने इसे मैच का सबसे अच्छा पल भी करार दिया है। मैच की बात करें तो श्रीलंका ने भारत को 212 रनों पर ऑलआउट कर दिया। जवाब में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 172 रनों पर समेट दिया। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने चार विकेट चटकाए। दुनिथ वेल्लालगे को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने श्रीलंका की ओर से पांच विकेट चटकाए और नॉटआउट 42 रन भी बनाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed