October 1, 2024

बिहार के रास्ते नेपाल से लाई गई 1.80 करोड़ की 9 किलो चरस के साथ महिला समेत तीन गिरफ्तार

0

सस्ते दामों में खरीद कर भोपाल में बेचते थे चरस, महिला मजदूर का भेष रखकर करती थी सप्लाई में मदद
भोपाल

राजधानी की क्राइम ब्रांच पुलिस ने सोमवार को एक महिला समेत तीन तस्करों को 1 करोड़ 80 लाख की चरस के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी बिहार के रास्ते नेपाल से चरस की खेप लेकर पहुंचे थे। इससे पहले की तस्कर चरस बेचने में कामयाब हो पाते पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर चरस बरामद कर ली है।

पुलिस कमिश्नर हरीनारायण चारी मिश्र ने बताया कि सोमवार को क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के सामने हबीबगंज सब्जी मार्केट में तीन संदिग्ध मादक पर्दाथ की तस्करी के इरादे से ग्राहकों की तलाश में घूम रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम ने घेराबंदी कर एक महिला और उसके दो पुुरूष साथियों को बैग व थैली के साथ हिरासत में लिया। मौके पर ही ली गई तलाशी के दौरान महिला व उसके दोनों साथियों के पास 9 किलो चरस बरामद हुई। पुलिस ने आरोपियों की पहचान आयशा मस्जिद के सामने राम नगर शाहजहांनाबाद निवासी मोहम्मद ताहिर पुत्र मोहम्मद सादिक(30), वाजपेयी नगर ईदगाह हिल्स निवासी सोहन लाल मेसकर पुत्र लखन लाल(35) और ग्राम छावनी मोहल्ला थाना चनपटिया जिला बेंतिया बिहार निवासी शारदा देवी पति चंद्रिका महतो(40)के रूप में की है।

महिला मजदूर बनकर करती थी तस्करी में मदद
आरोपी शारदा ने पुलिस को बताया कि वह अपने साथी ताहिर और सोहन लाल के साथ नेपाल बार्डर से चरस खरीद कर बिहार के रास्ते भोपाल लाई थी। वह अपने साथियों के कहने पर पुलिस से बचने के लिए मजदूर का भेष रखकर चरस की तस्करी में उनकी मदद करती थी। वह तीनों पुराने परिचित हैं। इससे पहले भी वह चरस की तस्करी कर चुके हैं।

भोपाल में बेच कर कमाते थे मुनाफा
आरोपी नेपाल से सस्ते दामों में चरस खरीद कर भोपाल के इतवारा, कोलार, शाहजहांनाबाद, गौतम नगर समेत अन्य इलाकों में महंगे दामों में ग्राहकों को चरस बेचते थे। इससे उन्हें काफी मुनाफा होता था। महिला को चरस की सप्लाई करने में हर बार पंाच हजार रूपए मिलते थे। अब पुलिस आरोपियों से मादक पर्दाथ की तस्करी से जुड़े लोगों के बारे में पता लगाने का प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *