October 1, 2024

कल छत्तीसगढ़ आएंगे PM मोदी, विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण; रायगढ़ में घर-घर निमंत्रण बांट रहे BJP नेता

0

रायगढ़

पीएम नरेन्द्र मोदी कल रायगढ़ दौरे पर रहेंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम दोपहर 2.15 बजे जिंदल एयरपोर्ट पर भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से उतरेंगे। PM हेलिकॉप्टर से कोडातराई एयरस्ट्रिप पहुंचेंगे जहां विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास के बाद आम सभा को संबोधित करेंगे।

पीएम के आगमन को देखते हुए कोडातराई एयरपोर्ट के आसपास के एक किलोमीटर के दायरे को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है, जहां ड्रोन उड़ाना भी प्रतिबंधित किया गया है। इतना ही नहीं दोपहर में रायगढ़ सारंगढ एनएच पर भी दोपहर दो घंटे तक भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है।

पीएम के आगमन को लेकर भाजपा कार्यकर्ता घर घर जाकर निमंत्रण भी दे रही हैं। पीएम का मिनट टू मिनट प्रोटोकॉल अब तक नहीं आया है। लेकिन तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी लगभग दो घंटे जिले में रहेंगे।

कई कार्यों का करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन

पीएम मोदी ढाई बजे से लेकर तीन बजे तक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होंगे और कोयला, ऊर्जा, रेल और स्वास्थ्य विभाग के कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इस दौरान संबंधित विभागों के मंत्री भी रहेंगे मौजूद। सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पीएम मोदी 3 बजे से 4 बजे तक कोंडातराई में आम जनता को संबोधित करेंगे। आम सभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी विशेष विमान से दिल्ली लौट जाएंगे।

50 हजार वर्ग फीट में 4 डोम

पीएम की सभा के लिए 50 हजार वर्ग फीट में 4 अलग-अलग डोम बनाए गए हैं। खास बात ये है कि पीएम विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास के बाद खुली जीप से सीधे मंच तक पहुंचेंगे। इस बीच वे जनता के बीच भी जाएंगे।

कार्यक्रम को लेकर पूरी जिला भाजपा तैयारियों में जुटी हुई है। भाजपा की महिला मोर्चा घर-घर जाकर मोदी जी के कार्यक्रम का निमंत्रण भी बांट रही हैं। रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र की सांसद गोमती साय ने भी शहर भ्रमण किया और लोगों के घर जाकर पीएम मोदी के कार्यक्रम का न्योता दिया।

सांसद का कहना है कि मोदी जी के आगमन को लेकर भाजपा कार्यकर्ता ही नहीं बल्कि जनता में भी उत्साह है। सभा में डेढ लाख से अधिक लोगों की भीड़ रहेगी। लोगों को कार्यक्रम स्थल तक लाने ले जाने की व्यवस्था भाजपा के द्वारा की जा रही है। पीएम की सभा ऐतिहासिक होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *