October 1, 2024

मुसीबत में मोनू मानेसर को अकेला नहीं छोड़ेगा VHP, बताया किस तरह की जाएगी मदद

0

 नूंह

मोनू मानेसर की गिरफ्तारी के बाद विश्व हिंदू परिषद (विहिप), बजरंग दल और हिंदू संगठन मदद करने के लिए आगे आए है। एक टीम बुधवार को राजस्थान गई और वहां पर कैसे मोनू मानेसर की कानूनी प्रक्रिया में मदद कर सकते हैं। उसकी जानकारी हासिल की गई। जल्द ही राजस्थान कोर्ट में भी उसकी रिहाई के लिए कदम उठाए जाएंगे।

विहिप के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने 'हिन्दुस्तान' से बातचीत में बताया कि मोनू मानेसर संगठन का सदस्य है। संगठन उसका और मोनू मानेसर के परिवार का पूरा ध्यान रखेगा। नूंह पुलिस द्वारा दर्ज किया गया मामला और राजस्थान पुलिस ने किस आधार पर मोनू को रिमांड पर लिया है। इसकी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। उस जानकारी के बाद कानूनी प्रक्रिया को अपनाते हुए आगामी कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मोनू मानेसर को अकेला नहीं छोड़ा जाएगा और उसको संगठन की तरफ से हर संभव मदद उपलब्ध करवाई जाएगी।

गांव मानेसर निवासी 28 वर्षीय मोहित यादव उर्फ मोनू मानेसर का नेटवर्क पुलिस से ज्यादा सक्रिय था। 90 फीसदी जानकारी मोनू मानेसर या फिर उसकी टीम के द्वारा ही पुलिस को जानकारी दी जाती थी। फिर पुलिस और बजरंग दल की टीम मिलकर तस्करों को पकड़ती थी।बीते 8 सालों में सौ से ज्यादा तस्करों को पकड़ने में मोनू मानेसर ने अहम भूमिका निभाई हैं।

राजस्थान पुलिस ने दो दिन की रिमांड पर लिया
राजस्थान पुलिस नासिर-जुनैद हत्याकांड में साजिश रचने के आरोपी मोनू मानेसर को हरियाणा से ‘ट्रांजिट रिमांड’ पर लेकर मंगलवार शाम भरतपुर पहुंची और उसे अदालत में पेश किया। अदालत ने मोनू मानेसर को दो दिन की पुलिस रिमांड में सौंप दिया। डीग के पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय ने बुधवार को बताया मोनू मानेसर को अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे दो दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। पुलिस नासिर-जुनैद हत्याकांड में उससे पूछताछ कर रही है। हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसर को मंगलवार को गिरफ्तार किया था। उसने बताया था कि मोनू मानेसर के पास से एक पिस्तौल, तीन कारतूस और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

नासिर जुनैद की हत्या में आरोप
पुलिस अधिकारियों के अनुसार, नूंह की एक अदालत से ‘ट्रांजिट रिमांड’ मिलने के बाद राजस्थान पुलिस उसे भरतपुर ले गई। हरियाणा की नूंह पुलिस ने उसे कथित तौर पर गुरुग्राम के मानेसर से गिरफ्तार किया था। मोनू पर नूंह से सटे राजस्थान के डीग जिले (पूर्व में भरतपुर जिला) के घाटमीका गांव के दो लोगों के अपहरण और हत्या की साजिश रचने में शामिल होने का आरोप है। फरवरी में नासिर और जुनैद का डीग जिले से कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया था। अगली सुबह उनके शव हरियाणा के भिवानी के लोहारू में एक जली हुई कार में मिले थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *