October 1, 2024

विराट कोहली इतने सारे शतक जड़ेंगे जितना… वकार यूनुस ने ये कैसी अजीबोगरीब भविष्यवाणी कर दी

0

नई दिल्ली
भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली मैच-दर-मैच नए कीर्तिमान छू रहे हैं। उन्होंने हाल ही में वनडे में 47वीं और इंटरनेशनल करियर की 77वीं सेंचुरी बनाई। कोहली ने यह कमाल एशिया कप 2023 के सुपर-फोर मैच में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रन की पारी खेलने के बाद किया। उन्होंने इस दौरान सबसे तेज 13 हजार वनडे रन कंप्लीट करने का कारनामा भी अंजाम दिया। उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को इस मामले में पछाड़ा। कोहली ने 267 जबकि सचिन ने 321 पारियों में इस आंकड़े को छुआ था।

34 वर्षीय कोहली अब सचिन का एक और बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने की दलीज पर हैं, जो वनडे में सर्वाधिक सेंचुरी से जुड़ा है। सचिन ने इस फॉर्मेट में 49 शतक लगाए हैं। सचिन को पीछे छोड़ने के लिए कोहली को आने वाले दिनों में सिर्फ तीन सेंचुरी चाहिए। सचिन ने ओवरऑल अपने करियर में 100 इंटरनेशनल शतक बनाए हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनुस का कहना है कि कोहली का जब करियर खत्म होगा तो उनके खाते में इतनी सेंचुरी होंगी जिसका लोगों ने अंदाजा भी नहीं लगाया होगा।

यूनुस ने यह अजीबोगरीब भविष्यवाणी कोहली की 77वीं सेंचुरी के बाद की। यूनुस ने स्टार स्पोर्ट पर कहा, "विराट और अन्य खिलाड़ियों, यहां तक कि सचिन तेंदुलकर के बीच भी अंतर है। सचिन तेंदुलकर ने जब अपना वनडे करियर खत्म किया तब उनके नाम 49 सेंचुरी थीं। मैं यह वादा कर सकता हूं कि विराट का क्रिकेट करियर खत्म होने में अभी बहुत समय है। जितना कोई सोच सकता है, विराट उससे कहीं ज्यादा सेंचुरी बनाएंगे।''

गौरतलब है कि सचिन का अंतरराष्ट्रीय करियर 24 साल लंबा रहा। वह 1989 से लेकर 2013 तक खेले और बल्लेबाजी के अनेक रिकॉर्ड अपने नाम किए। वह टेस्ट (15921) और वनडे (18426) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर हैं। वहीं, कोहली ने 2008 में डेब्यू किया और अनेक रिकॉर्ड ध्वस्त कर चुके हैं। हालांकि, कोहली टेस्ट में सेंचुरी जड़ने के मामले में फिलहाल सचिन से बहुत पीछे हैं। कोहली ने अब तक 29 शतक जमाए हैं जबकि सचिन ने इस फॉर्मेट में 51 सैकड़े ठोके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *