October 1, 2024

मंत्री के इशारे पर पुलिस निर्दोष ग्रामीणों की कर रही है हत्या : मनीष कुंजाम

0

जगदलपुर

सीपीआई के पूर्व विधायक मनीष कुंजाम ने कोंटा विधायक और मंत्री कवासी लखमा पर निर्दोष ग्रामीणों की हत्या करवाने का गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि मंत्री कवासी लखमा के इशारे पर सुकमा पुलिस नक्सलियों के नाम पर निर्दोष ग्रामीणों की हत्या कर रही है। ताड़मेटला के रवा देवा और सोढ़ी कोसा की फर्जी मुठभेड़ में हत्या किये जाने का आरोप लगाने के साथ ही मारे गये दोनों ग्रामीणों का नक्सलियों से कोई संबंध नहीं होने का दावा भी किया है। उन्होने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव के वक्त जनपद सदस्य कलमू धुरावा की हत्या उन्हीं के इशारे पर की गई है। जिसकी लिखित शिकायत एसपी को की गई थी। उन्होने कहा कि वैसे भी मंत्री कवासी लखमा पर झीरम घटना में शामिल होने के आरोप हैं।

उक्त संदर्भ में के पूर्व विधायक मनीष कुंजाम ने बताया कि उन्होने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दो पन्ने का पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने मंत्री कवासी लखमा पर राजनैतिक हत्या कराए जाने का आरोप लगाया है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि इस वक्त मंत्री कवासी लखमा के पास अपार संपत्ति एवं पैसे हैं। इस चुनाव में इस धन का हर तरीके से इस्तेमाल होगा। विरोधी राजनीतिक कार्यकर्ता एवं समाजिक कार्यकतार्ओं की भी हत्या कराई जा सकती है। यहां तक कि मैं स्वयं भी सुरक्षित नहीं हूं। इसलिए इस घटना की उच्च स्तरीय एवं निष्पक्ष जांच आवश्यक है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लिखे पत्र में मनीष कुंजाम ने लिखा है कि कोंटा ब्लॉक के अंदरूनी इलाकों में लगातार भ्रमण चल रहा है। लोग भारी संख्या में मेरी सभाओं में शामिल हो रहे हैं। इससे भयभीत होकर यहां के स्थानीय मंत्री कवासी लखमा के इशारे पर निर्दोष ग्रामीणों की हत्याओं को अंजाम दिया गया है। लखमा को विधानसभा चुनाव में अपनी निश्चित हार दिखाई दे रही है और इससे वे भयभीत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *