September 30, 2024

उपनगर ग्वालियर की तस्वीर बदल रही है- ऊर्जा मंत्री तोमर

0

ऊर्जा मंत्री तोमर ने 7 करोड से अधिक के विकास कार्यों का किया भूमि-पूजन

भोपाल

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने उपनगर ग्वालियर में विकास की सौगातें देते हुए 7 करोड से अधिक के विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया। उन्होंने कहा कि उपनगर ग्वालियर की तस्वीर बदल रही है। विकास कार्य तो तेजी से कराये ही जा रहे हैं, परंतु अब हमें ग्वालियर को औद्योगिक नगरी के रूप में विकसित करना है। इससे हमारे शहर के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिलेगा। ग्वालियर औद्योगिक नगरी बने इसके लिए केन्द्र एवं राज्य सरकारें प्रयासरत हैं।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने वार्ड 5 में 3 करोड 34 लाख रूपये की लागत से सागरताल के सौंदर्यीकरण का भूमि-पूजन किया। सागरताल के पानी को खाली कर साफ पानी भरने के साथ पार्क, पेवर ब्लॉक, सीसीटीवी कैमरे, फसाड लाइट, सागरताल की दीवाल, फुब्बारे, धार्मिक स्थलों का जीर्णोद्धार के साथ अन्य कार्य कराये जाएगें। इससे सागरताल आमजन के लिए रमणीक स्थल बनेगा।

तोमर ने वार्ड 3 में 1 करोड़ 96 लाख 28 हजार रूपये की लागत से संत कृपाल आश्रम से कोटेश्वर मंदिर तक डामरीकरण के निर्माण कार्य, 4 लाख 27 हजार रूपये की लागत से संतकृपाल आश्रम रोड प्रवेश द्वार के निर्माण कार्य, 84 लाख 28 हजार रूपये की लागत से संत कृपाल आश्रम रोड पर नाला निर्माण कार्य एवं वार्ड 4 में 5 लाख 17 हजार रूपये की लागत से सीसी रोड के निर्माण कार्य एवं 62 लाख रूपये की लागत से पुराने वार्ड ऑफिस से बारह बीघा से चौबीस बीघा होते हुए मुख्यमार्ग तक डामरीकरण कार्य का भूमि-पूजन किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *