September 30, 2024

रोहित शर्मा एशिया कप फाइनल से पहले प्लेइंग XI से करेंगे एक्सपेरिमेंट, किन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका?

0

नई दिल्ली
इंडिया वर्सेस बांग्लादेश एशिया कप 2023 सुपर-4 का आखिरी मुकाबला आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है। फाइनल में पहुंच चुकी रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड आज प्लेइंग 11 में बड़े बदलाव कर सकती है। भारत ने सुपर-4 के अपने पहले दो मैचों में शानदार जीत दर्ज करते हुए खिताबी मुकाबले में अपनी जगह बनाई है। टीम इंडिया ने पहले पाकिस्तान को 228 रनों के बड़े अंतर से रौंदा और फिर श्रीलंका को 41 रनों से धूल चटाई। भारत की नजरें सुपर-4 में जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी, मगर इसके अलावा वह प्लेइंग XI में मोहम्मद शमी और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को मौका देना चाहेंगे जिनकी आगामी वर्ल्ड कप 2023 में भूमिका अहम हो सकती है।

टूर्नामेंट की शुरुआत में तो श्रेयस अय्यर भारती प्लेइंग 11 का हिस्सा थे, मगर शुरुआती दो मैचों के बाद उनकी पीठ में फिर दर्द उठा जिसकी वजह से उन्हें बार बैठना पड़ा। बता दें, पीठ की इसी चोट के चलते अय्यर काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं, हाल ही में सर्जरी कराने के बाद उन्होंने भारतीय स्क्वॉड में वापसी की है। बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले से पहले अय्यर को भारतीय टीम के साथ प्रैक्टिस सेशन में देखा गया था, इस वजह से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि अय्यर आज का मुकाबला खेल सकते हैं। अगर अय्यर पूरी तरह से फिट है तो रोहित शर्मा इस औपचारिक मैच में उन्हें ईशान किशन या फिर केएल राहुल की जगह मौका दे सकते हैं।

वहीं तेज गेंदबाजों के वर्कलोड को मैनेज करने के लिए मोहम्मद शमी को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है। नेपाल के खिलाफ मुकाबले से पहले जब जसप्रीत बुमराह स्वदेश लौटे थे तो शमी को एक मैच खेलने का मौका मिला था। मगर बुमराह की वापसी के बाद उन्हें बाहर बैठना पड़ा था। भारत ने 11 और 12 सितंबर को लगातार दो मुकाबले खेले हैं। ऐसे में भारत तेज गेंदबाजों को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगा। टीम इंडिया आज बुमराह या सिराज की जगह शमी को मौका दे सकती है।

इसके अलावा एक टैकटिकल चेंज देखने को मिल सकता है। अक्षर पटेल को श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में धमी पिच के चलते खिलाया गया था। अगर आज की पिच में स्पिन गेंदबाजों को लेकर कम मदद होगी तो उनकी जगह शार्दुल ठाकुर वापस टीम में आ सकते हैं।

इंडिया प्लेइंग 11 वर्सेस बांग्लादेश- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/ईशान किशन, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल/शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी/मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश प्लेइंग 11 वर्सेस इंडिया- मेहदी हसन मिराज, मोहम्मद नईम/तनजीद हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन (कप्तान), तौहीद हृदोय, अफिफ हुसैन, शमीम हुसैन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *