September 30, 2024

सिर्फ MP नहीं, दिल्ली और उत्तराखंड में भी झूमकर बरसेगा बादल; अलर्ट जारी

0

भोपाल
राजधानी भोपाल में शुक्रवार की सुबह अच्छी बरसात हुई। बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया है। भोपालवासियों को उमस से थोड़ी राहत मिल गई है। ऐसे में मौसम विभाग (IMD) ने एक गुड न्यूज दिया है। अगले कुछ दिनों तक राजधानी में बादल मेहरबान रहेंगे। वहीं कई और राज्यों में भी आने वाले दिनों में बारिश का दौर आने वाला है। मानूसन ने वापस जाते-जाते पूरे देश को एक बार फिर से भिगो दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज देश के लगभग सभी राज्यों में बारिश होगी। वहीं उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, राजस्थान और गुजरात के कुछ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली में अगले पांच दिनों तक ऑसम रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अगले पांच दिनों तक मौसम सुहावना रहेगा। आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बरसात की भविष्यवाणी की गई है। आज और कल यानी शुक्रवार और शनिवार को अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है। बता दें कि आज सुबह दिल्ली के कई इलाकों में बरसात हुई। वहीं कल भी दिल्ली के मौसम के ऑसम रहने की संभावना है।

MP और उत्तराखंड में भी झूमकर बरसेगा बादल
IMD ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया है। राज्य में अगले तीन दिनों तक जबरदस्त बारिश की भविष्यवाणी की गई है। गुजरात में भी 16-17 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिम मध्य प्रदेश में 204.4 मिमी से अधिक बरसात हो सकती है। वहीं उत्तराखंड को लेकर IMD ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। वहां 115.6 से 204.4 मिमी बारिश होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *