September 30, 2024

कांग्रेस के संचार प्रमुख ने प्रधानमंत्री का दौरा रद्द बताकर मानसिक दिवालियापन का परिचय दिया : मूणत

0

रायपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रायगढ़ दौरे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इशारे पर कांग्रेस अफवाह फैला रही थी, मोदी के उसी दौरे में छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने मुख्यमंत्री और कांग्रेस का झूठ बेनकाब करते हुए कहा है कि मोदी ने छत्तीसगढ़ को बहुत कुछ दिया है, दे रहे हैं और भरोसा है कि आगे भी देते रहेंगे। उप मुख्यमंत्री सिंहदेव ने सबके सामने स्पष्ट किया है कि मोदी ने कभी भेदभाव नहीं किया। इससे यह आईने की तरह साफ हो गया है कि उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को छोड़कर पूरी कांग्रेस झूठ बोलती है कि छत्तीसगढ़ के साथ भेदभाव हो रहा है। राज्य शासन की ओर से उप मुख्यमंत्री के कबूलनामे से सत्य सामने आ गया है कि भूपेश बघेल झूठ का निर्माण करते हैं और कांग्रेसियों को उस झूठ का सेल्समैन बना दिया है।भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए उक्त कहीं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री  मोदी के दौरे को लेकर भ्रम फैलाने का प्रयास किया। यह कांग्रेस का तुच्छ आचरण और अक्षम्य अपराध है। यह कांग्रेस की कुंठित और निचले स्तर की मानसिकता को दर्शा रहा है। कांग्रेस का यह कृत्य कांग्रेस में मची हार की दहशत को दर्शा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के रायपुर कार्यक्रम को लेकर भी कांग्रेस ने भ्रम पैदा करने की नाकाम कोशिश की थी। एक राजनीतिक दल आॅफिशियल बयान देकर भ्रम फैलाने का काम करे, इससे अधिक शर्मनाक कुछ और नहीं हो सकता। कांग्रेस ऊटपटांग हरकतें करने से बाज नहीं आ रही। यह उनके मुख्यमंत्री के निर्देशन में हो रहा है, जो मानसिक दिवालिएपन का परिचायक है।

एक तरफ जहां प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर कांग्रेस ने भ्रम फैलाने का प्रयास किया, बाकायदा कांग्रेस पार्टी के मीडिया प्रमुख ने वीडियो बयान जारी कर प्रधानमंत्री के निश्चित कार्यक्रम के बारे में भ्रम फैलाया, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के मीडिया प्रमुख ने यह भी झूठ फैलाया कि रायगढ़ के कार्यक्रम में भीड़ नहीं जुटने के कारण प्रधानमंत्री नहीं आ रहे हैं। जबकि, जब यह बयान जारी किया जा रहा था, तब सभा-स्थल पर 1 लाख से अधिक का जनसमूह एकत्रित था। हजारों की संख्या में सारंगढ़ से रायगढ़ मार्ग पर लोग यातायात में फँसे थे और कांग्रेस ने इससे घबराकर झूठा प्रचार करने की घटिया हरकत की। श्री मूणत ने कहा कि कांग्रेस ने अपने आफिशियल हैण्डल से वर्षो पुराना एक वीडियो जारी कर यह बताने का प्रयास किया कि परिवर्तन यात्रा के दौरान भाजपा के लोग शराब पार्टी कर रहे हैं। हकीकत यह है कि दो वर्ष पहले यह वीडियो बनाने का षड?ंत्र कांग्रेस ने ही उत्तरप्रदेश के एक कार्यक्रम के दौरान किया था।

भारतीय जनता पार्टी के विधि विभाग  कांग्रेस के इन झूठे प्रचारों को लेकर  प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी  और थाना प्रभारी (सिविल लाइंस) के पास अपनी लिखित शिकायत दर्ज करा न्यायोचित कार्रवाई की मांग करेगी। प्रेस वार्ता में भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी ,निर्वाचन समिति देख रहे, डॉ विजय शंकर मिश्रा और विधिक समिति देख रहे  श्री जेपी चंद्रवंशी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *