September 30, 2024

बारामूला में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

0

 बारामूला

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों के एनकाउंटर में एक और आतंकी मारा गया है. आज सुबह से सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर की संयुक्त टीम इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन चला रही है. सुरक्षाबलों ने यह एनकाउंटर शनिवार सुबह ही शुरू किया था.

जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से बताया गया था कि भारतीय सेना और बारामूला पुलिस की उरी, हथलंगा इलाके में आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई है. कश्मीर जोन पुलिस की ओर से बताया गया था कि सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेर लिया था, जिसमें एक मारा गया है, जबकि दूसरे की तलाश तेज है. अब उस दूसरे को भी ढेर कर दिया गया है.  

इसके अलावा अनंतनाग जिले के कोकरनाग में भी आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ चौथे दिन भी जारी है.  पहाड़ी इलाके के जंगलों में छिपे आतंकवादियों के खात्मे के लिए हेलीकॉप्टर और ड्रोन की भी मदद ली जा रही है.

कश्मीर जोन के ADGP ने कहा कि यहां 2-3 आतंकी फंसे हुए हैं और उन सभी को मार गिराया जाएगा. ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के छिपने के ठिकाने को सुरक्षाबलों ने बमबारी कर ध्वस्त कर दिया है.

अनंतनाग में शहीद हुए थे तीन अधिकारी

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है और सेना आज यहां बमबारी भी कर सकती है. जानकारी के मुताबिक, यहां लश्कर कमांडर उजैर खान, एक अन्य आतंकी के साथ छिपा हुआ है. इन्हीं आतंकियों ने कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट पर फायरिंग की थी, जिसमें तीनों अधिकारी शहीद हो गए थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *