September 30, 2024

RPSC Paper Leak केस में ईडी की कार्रवाई, आरपीएससी के दो पूर्व अफसर पकड़े

0

जयपुर
ईडी ने  पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) के पूर्व सदस्य बाबूलाल कटारा और दलाल शेर सिंह मीणा को गिरफ्तार किया है।

पेपर लीक मामले में राज्य भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में मामला दर्ज होने के बाद से ईडी ने जांच प्रारंभ की थी। पर्चे लीक मामले में आरपीएससी के अध्यक्ष संजय श्रोत्रिय सहित अन्य सदस्यों से भी पूछताछ की गई है। कटारा और मीणा इन दिनों जेल में थे।

जयपुर में पूछताछ के बाद ईडी ने दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेशकर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। बताते हैं कि ईडी को कटारा के खिलाफ कई सबूत मिले हैं। पुलिस ने शिक्षक भर्ती परीक्षा में सामान्य ज्ञान के पर्चे के दिन 49 अभ्यर्थियों से भरी एक बस को पकड़ा था। कटारा के लोग इन अभ्यर्थियों का पर्चा हल करा रहे थे।

नगदी और सोना बरामद

ईडी ने जयपुर के योजना भवन में स्थित सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग (डीओआइटी) के कार्यालय में नकदी और सोने का बिस्किट मिलने के मामले में भी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में पांच किलो सोना जब्त किया गया है। उल्लेखनीय है कि 19 मई की रात को योजना भवन के भूतल में स्थित एक अलमारी में 2.31 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी और एक किलो सोना बरामद हुआ था।

अलमारी में ट्राली बैग में रखे सूटकेस में दो हजार और पांच सौ के नोट मिले थे। सोने की सिल्ली पर मेड इन स्विट्जरलैंड लिखा था। सोने की कीमत करीब 62 लाख बताई जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *