September 30, 2024

बिहार के 26 जिलों में मौसम विभाग का येलो अलर्ट, यहां ठनका-बारिश की आशंका

0

बिहार  
बिहार में मॉनसून के कमजोर पड़ने से बारिश संबंधी गतिविधियां कम हैं। मगर सतही हवा की रफ्तार बढ़ने से गर्मी से आंशिक राहत मिली है। हालांकि उमस की स्थिति जस की तस बनी हुई है। शनिवार को कुछ जिलों में उमस से आंशिक राहत मिलने के आसार हैं। कई जिलों में तापमान में गिरावट आ सकती है। मौसम विभाग ने शनिवार को 26 जिलों में ठनका का येलो अलर्ट जारी किया है।  

इससे पहले शुक्रवार को पटना, गया, डेहरी, औरंगाबाद, बांका व अन्य एक दो जिलों में आंशिक बूंदाबांदी हुई। मौसम में आंशिक बदलावों से पटना सहित 23 जिलों में तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग ने शनिवार को राज्य के कई जिलों में तापमान में एक से ढाई डिग्री तक गिरावट के आसार जताए हैं। साथ ही तेज हवा चलने से नदी में नाविकों को सावधान रहने के लिए कहा गया है।

मौसम विभाग का 26 जिलों में येलो अलर्ट, बारिश के भी आसार
मौसम विज्ञान केंद्र ने शनिवार को 26 जिलों में गरज-तड़क का येलो अलर्ट जारी किया है। पूर्वानुमान के मुताबिक पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय, लखीसराय, शेखपुरा, नालंदा, पटना, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया,  और नवादा जिले में कहीं-कहीं ठनका गिरने की आशंका है। इन जिलों में हल्की बूंदाबांदी के भी आसार हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *