September 30, 2024

IAS अधिकारी टीना डाबी बनीं मां, बेटे को दिया जन्म, पिछले साल की थी शादी

0

जयपुर
2015 बैच की आईएएस अधिकारी टीना डाबी और उनके पति प्रदीप गवांडे के घर खुशखबरी आई है। टीना और प्रदीप माता-पिता बन गए हैं। जयपुर के एक अस्पताल में टीना ने एक बेटे को जन्म दिया है। टीना को जुलाई 2022 में राजस्थान के जैसलमेर का कलेक्टर बनाया गया था। पिछले कुछ समय से वह मैटरनिटी लीव पर थीं। इसके बाद उन्होंने बच्चे को जन्म दिया।

बच्चे के जन्म लेने के बाद टीना और प्रदीप के घर में खुशियों का माहौल है। दोनों को उनके जानने वाले खूब बधाई दे रहे हैं। बता दें कि टीना डाबी पहले राजस्थान सरकार के वित्त (टैक्स) के संयुक्त सचिव के रूप में जयपुर में भी तैनात रह चुकी हैं। साल 2015 में उन्होंने प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में टॉप किया था। उन्होंने पिछले साल अप्रैल महीने में 2013 बैच के आईएएस अधिकारी प्रदीप गवांडे के साथ शादी की थी।

दोनों की यह शादी जयपुर में ही हुई थी। जयपुर के 22 गोदाम स्थित पांच सितारा होटल में टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की शादी का ग्रैंड रिसेप्शन हुआ था। आशीर्वाद समारोह में ब्यूरोक्रेट्स और राजनीतिक हस्तियां शामिल हुई थीं। कई आईएएस, आईपीएस, आरएएस अधिकारी रिसेप्शन में शामिल पहुंचे थे। दिल्ली, मुंबई, यूपी समेत कई राज्यों से मेहमानों ने टीना और प्रदीप को बधाई दी थी।

41 साल के प्रदीप गवांडे महाराष्ट्र के लातूर के रहने वाले हैं। उन्होंने 12वीं की पढ़ाई राजश्री साहू कॉलेज से पूरी की। बाद में, उन्होंने औरंगाबाद के घाटी अस्पताल से एमबीबीएस की पढ़ाई की। बता दें कि टीना डाबी की बहन रिया डाबी भी आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने साल 2021 में यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। रिया ने भी कुछ महीने पहले ही शादी की है। उन्होंने महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अधिकारी मनीष कुमार के साथ विवाह किया है। इसके बाद, सरकार ने मनीष का कैडर महाराष्ट्र से राजस्थान कर दिया। रिया को भी पहली पोस्टिंग राजस्थान में मिली थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *