October 1, 2024

देवरिया में दुस्साहसः छेड़खानी से रोकने पर पुलिसकर्मियों को पीटा, वर्दी फाड़ी

0

 देवरिया
 
देवरिया में छेड़खानी करने से मना करने पर शोहदे पुलिसकर्मियों से भिड़ गए। उन्हें पीटा और बिल्ला नोचते हुए वर्दी भी फाड़ दी। घटना देवरिया के लार थाना क्षेत्र के खरवनिया पुलिस चौकी क्षेत्र में हुई। वारदात के बाद खरवनिया पहुंची तीन थानों की पुलिस ने सभी 12 नामजद और 10 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही छापेमारी कर करीब दर्जनभर युवकों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। खरवनिया पुलिस चौकी पर तैनात कांस्टेबल प्रीतम सिंह ने इस मामले में लार थाने में तहरीर दी है। इसके मुताबिक एक महाविद्यालय के प्रबंधक ने लिखित शिकायत की थी कि कुछ अराजक तत्व उनके कॉलेज में आने-जाने वाली छात्राओं के साथ छेड़खानी करते हैं। इसकी सूचना पर गुरुवार को वह अपने हमराह कांत कुमार गौरव के साथ बताए गए स्थान पर पहुंचे।

वहां आठ-दस लड़के मौजूद थे। पुलिस को देख कुछ वहां से खिसक लिए। मौके पर मिले अमन बैठा पुत्र धर्मेद्र बैठा निवासी सोहगरा, थाना गुठनी सिवान, बिहार को हिरासत में लेकर पूछताछ करने लगा। उसी दौरान सोहगरा और विशुनपुरा के रहने वाले संदीप चौहान, रोहित शाह, राहुल शाह, संजीव शाह, सत्यम मद्धेशिया, रोहित चौहान, गोलू चौहान, नागेंद्र चौहान, रजनीश चौहान, आकाश चौहान, इल्लू पासवान और 10 अज्ञात युवक हाथ में लाठी-डंडे के साथ लोहे के पंच पहने हुए पहुंचे और गाली देते हुए पुलिसकर्मियों से भिड़ गए। उन्होंने पुलिसकर्मियों को मारपीट कर घायल कर दिया। पुलिसकर्मियों का बिल्ला नोचते हुए वर्दी फाड़ दी। बाइक भी तोड़ दी। इससे अफरा-तफरी मच गई।  
       
तीन थानों की पुलिस ने की छापेमारी
घटना की सूचना सीओ सलेमपुर देवआनंद को हुई तो वह सलेमपुर और खुखुन्दू थाने की फोर्स के साथ चौकी पर पहुंचे। इसके बाद लार, सलेमपुर और खुखुन्दू पुलिस ने गुठनी थाना क्षेत्र के सोहगरा घाट और विशुनपुरा समेत अन्य गावों में छापेमारी की। सूत्रों की मानें तो इस दौरान अलग-अलग स्थानों से एक दर्जन युवकों को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस सभी को लार थाने में लाकर पूछताछ कर रही है। वहीं इस मामले में उक्त सभी 12 नामजद और 10 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

सलेमपुर के क्षेत्राधिकारी देवआनन्द के अनुसार छेड़खानी की शिकायत पर कार्रवाई से खुन्नस खाए युवकों ने हंगामा करते हुए पुलिसकर्मियों से मारपीट की। उनकी वर्दी भी फाड़ दी। घटना के बाद पुलिस ने छापेमारी कर कुछ युवकों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *